पटना: बिहार (Bihar) के रोहतास जिले में डेहरी स्थित महिला थाना (Mahila Thana Dehri) शुक्रवार को विवाह मंडप के रूप में परविर्तित हो गया. महिला थनाध्यक्ष की देख-रेख में मंत्रोच्चारण की गूंज के बीच यहां एक प्रेमी जोड़े की शादी कराई गई. इस दौरान प्रेमी ने अपनी बचपन की प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरा और सात फेरे लेकर शादी संपन्न की.


लड़की ने पुलिस से मांगी थी मदद


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला थानाध्यक्ष माधुरी कुमारी ने बताया कि, 'टंड़वा गांव के प्रेमी अभयकांत एवं पडुहार गांव की प्रेमिका प्रियंका के बीच कई सालों से प्रेम संबंध था, लेकिन लड़के और लड़की वाले का परिवार शादी के पक्ष में नहीं था. तब लड़की ने इसकी शिकायत महिला थाना में दर्ज कराई. इसके बाद हमने लड़के को थाने बुलाया, जहां लड़के ने अपनी तरफ से शादी की सहमति जताई. दोनों की शादी की सहमति के बाद तत्काल थाना परिसर में ही शादी कराने का निर्णय लिया गया. इसके बाद हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक दोनों की विधिवत शादी कराई गई.'



ये भी पढ़ें:- पति के हत्यारे को अपना आशिक बनाया, उसके बाद फिल्मी स्टाइल में लिया बदला


शादी के लिए 4 बार घर से भागी लड़की


बताया जा रहा है कि इस शादी के लिए प्रेमी और प्रेमिका के परिजन तैयार नहीं थे. शादी के लिए प्रेमिका अपने घर से 4 बार भाग भी चुकी थी. लेकिन शादी के वक्त दोनों पक्ष से परिजन थाने में उपस्थित रहे. माधुरी कुमारी ने बताया कि शादी कराने का फैसला करते ही पुलिस ने सामान जुटाया और पंडित जी को बुलाया गया. इस दौरान महिला थानाध्यक्ष एवं महिला सिपाहियों की मौजूदगी में प्रेमी-प्रेमिका विवाह बंधन में बंध गए.


(इनपुट- अमरजीत कुमार)


LIVE TV