बिहार: किशनगंज में एक तालाब से मिले 30 बम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar243512

बिहार: किशनगंज में एक तालाब से मिले 30 बम

एक गांव में बने तालाब से पुलिस ने आज 30 बम बरामद किए हैं। पुलिस ने यह बरामदगी स्थानीय नागरिकों की ओर से सूचना दिए जाने पर की है। यह घटना बिहार के किशनगंज जिले के मतियारी गांव की है।

किशनगंज (बिहार) : एक गांव में बने तालाब से पुलिस ने आज 30 बम बरामद किए हैं। पुलिस ने यह बरामदगी स्थानीय नागरिकों की ओर से सूचना दिए जाने पर की है। यह घटना बिहार के किशनगंज जिले के मतियारी गांव की है।

पुलिस ने कहा कि इन बमों को एक बोरे में डालकर मतियारी गांव के इस तालाब में डाल दिया गया था। यह गांव पोथिया पुलिस चौकी के तहत आता है। किसी तरह बम का बोरा खुल गया और बम पानी की सतह पर आ गए।

पोथिया के थाना प्रभारी अखिलेश कुमार ने कहा, बरामद बम देशी लेकिन शक्तिशाली थे। लंबे समय तक पानी में पड़े रहने के कारण ये निष्क्रिय हो गए थे। ऐसा लगता है कि अपराधियों ने इसे छिपाने के लिए या फिर पुलिस के हाथ लगने से बचाने के लिए तालाब में डाल दिया था।

थाना प्रभारी ने कहा कि इलाके में 30 नवंबर 2014 को कुछ बम फटे थे, तब तीन अपराधी मारे गए थे और कई अन्य घायल हो गए थे। उस समय ये लोग अपराध करने की योजना बना रहे थे। उन्होंने कहा कि अपराधियों का गिरोह अपराध को अंजाम देने के लिए पश्चिम बंगाल से आया था और उसने इलाके से भागने की कोशिश के दौरान शेष बचे बमों को तालाब में डाल दिया होगा।