नालंदा: बिहार के नालंदा में क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. नालंदा के भागनबिगहा के बोकना गांव में दहेजलोभियों ने एक बहू को मौत के घाट उतार दिया. दहेज की रकम नहीं देने पर ससुराल वालों ने नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृतका साधना कुमारी के परिजनों ने बताया कि दो वर्ष पहले उसकी शादी पुरुषोत्तम पासवान से हुई थी. शादी के बाद उसके पति की नौकरी अग्निशामक विभाग में कॉन्स्टेबल के पद पर हो गया. इसके बाद बार-बार उसके ससुराल वाले 6 लाख रुपए और जमीन की रजिस्ट्री की मांग करते थे.


इसपर मृतका के पिता ने अपनी छोटी बेटी की शादी की बात करके बाद में पैसे और रजिस्ट्री की बात कहा करते थे. इसी बात से नाराज उसके ससुरालवालों ने मारपीट करने के बाद साधना की गला दबाकर हत्या कर दी.


हत्या करने के बाद ससुराल के सभी लोग गांव छोड़ कर फरार हो गए. देर रात आस पास के लोगों ने घटना की जानकारी मायके वालों को दी. मायके वाले जब घर पहुंचे तो उसे मृत पाया. भागनबिगहा थानाध्यक्ष आलोक चौधरी ने बताया कि दहेज की खातिर विवाहिता की गला दबाकर हत्या की गई है. शव का पोस्टमार्डम करा कर शव परिजनों को सौप दिया गया है. जल्द ही सभी आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया जाएगा.