फारबिसगंजः बिहार के पूर्वी जिलों में लगभग सभी नदियों का जल स्तर खतरों के निशान से ऊपर बह रही है. जगह-जगह पुलिया और पुल टूटने से हजारों लोग फंसे हुए हैं. सड़क संपर्क टूटने से लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही है. इस दौरान फारबिसगंज में एक नवविवाहत जोड़े को शादी के बाद ड्रम के नाव पर विदा किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फारबिसंग के पिपरा में बाढ़ का पानी लगातार बढ़ रहा है. सभी आवागम सुविधा बंद हो गई है. परमान नदी के पानी सड़कों पर आ गए हैं. साथ ही की सड़कें भी टूट गई है. मुख्य मार्ग से संपर्क टूटने से लोग जगह-जगह फंसे हुए हैं. वहीं, प्रशासन की ओर से पूरी मदद नहीं मिलने के बाद लोगों को और भी परेशानियां हो रही है.



फारबिसगंज में प्रशासन फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए नाव उपलब्ध कराने असमर्थ हो गया है. डीएम ने कहा कि उनके पास नाव नहीं हैं इस वजह से वह कुछ नहीं कर पा रहे हैं. वहीं, लोग जुगाड़ के द्वारा अपनी जान बचाने की कोशिश में लगे हैं.



वहीं, बाढ़ से ऐसे हालात हो गए हैं कि लोगों को अपनी बेटियों को जुगाड़ के जरिए विदा करना पड़ रहा है. शुक्रवार रात को एक विवाहित जोड़े का शादी हुई लेकिन अचानक गांव में पानी भरने के बाद विवाहित जोड़े को ड्रम से बने नाव पर बिठा कर विदा करना पड़ा. वैसे तो बेटी डोली में विदा होती है लेकिन बाढ़ ने ऐसा कहर बड़पाया है कि बेटी को ड्रम से बने नाव पर विदा करना पड़ा.


बहरहाल, बाढ़ के आने से लोग काफी बेहाल हैं लेकिन प्रशासन की ओर से मदद को लेकर दिख रही सुस्ती लोगों में आक्रोश बढ़ा रहा है. प्रशासन ने शुरू से ही बाढ़ जैसी आपदा से निपटने का दावा कर रही थी, लेकिन अब हालात बिगड़ने के बाद प्रशासन हाथ खड़े कर रही है.