close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जेडीयू नेता अजय आलोक ने कहा- बंगाल को मिनी पाकिस्तान बताया, इसलिए देना पड़ा इस्तीफा

जेडीयू नेता अजय आलोक ने अपने पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा है कि मैं पार्टी के विचार को सही से व्यक्त नहीं कर पा रहा था.

जेडीयू नेता अजय आलोक ने कहा- बंगाल को मिनी पाकिस्तान बताया, इसलिए देना पड़ा इस्तीफा
अजय आलोक ने जेडीयू के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है.

पटनाः जेडीयू नेता अजय आलोक ने अपने पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा है कि मैं पार्टी के विचार को सही से व्यक्त नहीं कर पा रहा था. बंगाल में बिहारियों को मारा जा रहा है यह कहीं से भी सही नहीं है. मेरे विचार से बंगाल मिनी पाकिस्तान बन रहा है. हालांकि, पार्टी मेरे विचारों से अलग सोचती है. इसलिए मेरा इस्तीफा देना ही सही था.

अजय आलोक ने ममता बनर्जी की कड़ी आलोचना की थी. बंगाल में हिंसा हो रही है और यूपी-बिहार के लोगों को पीटा जा रहा है. जिस पर अजय ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बंगाल अब मिनी पाकिस्तान बन रहा है. यह किसी तरह से भी सही नहीं है. हालांकि, मेरे इस विचार से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि हमें बंगाल के मामले में दखल नहीं देना है.

उन्होंने कहा कि अगर पार्टी के विचार अलग हैं और मैं उस विचार को व्यक्त नहीं सकता हूं तो मेरा प्रवक्ता पद पर बने रहना सही नहीं होगा. इसलिए मुझे इस्तीफा देना पड़ा.

अजय ने कहा कि हम चाहते हैं कि राजनीतिक उपेक्षा का भाव दूर हो. बंगाल में एक संवाद कायम होना चाहिए, क्योंकि लोगों में अविश्वास पैदा हो रहा है. जो डॉक्टरों के साथ हुआ पूरे देश को इस घटना ने झकझोर दिया है. यह सब बंद होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि बिहार के डेढ़ करोड़ से ऊपर लोग बंगाल में बसे हुए हैं. और उन पर अत्याचार हो रहा है. अगर इसके लिए हम आवाज नहीं उठाएंगे तो कौन उठाएगा. अगर कोई कहे कि जो बंगाली बोलेगा वही बंगाल में रहेगा तो यह कहीं से भी उचित नहीं है.