कोटा कोचिंग के एक और छात्र ने की आत्महत्या, 3 साल से कर रहा था IIT की तैयारी

घटना की सूचना उसने मकान मालिक को दी और महावीर नगर थाना पुलिस को मौके पर बुलाया गया.

कोटा कोचिंग के एक और छात्र ने की आत्महत्या, 3 साल से कर रहा था IIT की तैयारी
पिछले 3 साल से आईआईटी की तैयारी कर रहा था जितेश. (प्रतिकात्मक फोटो)

कोटा: राजस्थान के कोटा में लगातार कोचिंग छात्रों की सुसाइड के मामले बढ़ते जा रहे हैं. एक के बाद एक छात्र आत्महत्याओं के प्रकरण सामने आ रहे हैं. इसी बीच मंगलवार को ऐसी हा ही एक और मामला सामने आया है. कोटा कोचिंग के छात्र ने सुबह खुद को फांसी लगा ली. मृतक का नाम जितेश बताया जा रहा है और वह बिहार का रहने वाला था.बता दें जितेश पिछले तीन साल से आईआईटी की तैयारी कर रहा था.

सूचना के मुताबिक जितेश ने मंगलवार सुबह अपने कमरे पर फांसी लगाकर सुसाइड कर ली. जानकारी के अनुसार जब जितेश के परिजनों ने जितेश को सुबह फोन किया तो उसने फोन रिसीव नहीं किया जिस पर उसके परिजनों ने जितेश के एक दोस्त को फोन कर उसे मिलकर आने को कहा. जैसे ही जितेश का मित्र उसके कमरे पर पहुंचा तो उसने साइड की खिड़की से झांक कर देखा तो जीतेश पंखे से लटका हुआ मिला. 

इस घटना की सूचना उसने मकान मालिक को दी और महावीर नगर थाना पुलिस को मौके पर बुलाया गया. सूचना मिलने पर महावीर नगर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छात्र के शव को फंदे से उतार कर उसे एमबीएस की मोर्चरी में रखवाया और उसके परिजनों को सूचना दी गई. फिलहाल पुलिस को छात्र के कमरे से किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. पुलिस तफ्तीश में जुटी है और छात्र द्वारा की गई सुसाइड के कारणों की जांच कर रही है. जितेश के परिजनों के कोटा पहुंचने पर उसके शव का पोस्टमार्टम करा कर शव को उसके परिजन को सौंप दिया जाएगा.