Bihar Crime News: बिहार के जहानाबाद में दहेज हत्या का एक मामला सामने आया है. ये घटना घोसी थाना क्षेत्र के मोसिमासराय गांव की है. दरअसल, यहां संदेहास्पद स्थिति में नवविवाहिता की मौत हो गई. मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज में फोर व्हीलर और सोने की चेन की मांग को लेकर दहेज हत्या करने का आरोप लगाया है. मृतका की पहचान कुंदन कुमार की पत्नी सुशीला कुमारी के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि सुशीला की शादी करीब एक वर्ष पूर्व मोसीमासराय गांव के रहने वाले अजय यादव के पुत्र कुन्दन कुमार के साथ हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार हुई थी. लड़की के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है. घटना के बाद से ससुराल पक्ष के लोग घर छोड़कर फरार हो गए हैं. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीड़ित परिजनों ने बताया कि शादी के बाद से ही फॉर व्हीलर और चेन के लिए उस पर दबाव बना रहे थे. इसे लेकर कई बार उसे प्रताड़ित भी किया जाता था. परिजनों ने बताया कि मायके वाले मांग पूरी नहीं की तो पति, देवरा एवं ननद ने मिलकर उसे जहर देकर हत्या कर दिया. इस घटना की जानकारी जैसे ही मृतका के भाई को लगी तो वह आनन-फानन में मौके पर पहुंच गया और इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंचकर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल जहानाबाद भेज दिया है और मामले की छानबीन करने में जुटी है. 


ये भी पढ़ें- घर से दवा लेने गई महिला 3 दिन बाद रेलवे स्टेशन के पास बेहोश मिली, रेप की आशंका


इस संबंध में ऑफ कैमरा पुलिस अधिकारी ने बताया कि संदेहास्पद स्थिति में महिला की मौत हुई है. मायके वाले ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं. पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है. जांच के बाद ही घटना के बारे में स्पष्ट रूप से पता चल सकेगा कि आखिर मौत कैसे हुई है? उधर अररिया में युवक की गला रेत कर हत्या मामले में पुलिस ने 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि नशा का सेवन करने को लेकर युवक की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या की गई थी. बता दें कि नगर थाना की पुलिस को 19 मई को त्रिसुलिया घाट के पास से युवक का शव बरामद हुआ था. 


ये भी पढ़ें- बेगूसराय में दबंगों के हौसले बुलंद! मनचले ने छात्रा और उसकी चाची को पीटा


पुलिस ने 72 घंटे के भीतर कांड का उदभेदन कर दिया है. अररिया एसपी अमित रंजन ने बताया कि खलीलाबाद के एक युवक सोनू की हत्या कर शव को खेत में फेंक दिया गया था. जांच टीम ने टेक्निकल और साइंटिफिक तरीके से अनुसन्धान कर कांड के दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है वहीं वारदात में प्रयुक्त चाकू मोबाइल और मृतक का पेंट भी बरामद कर लिया गया है.