बांका: बांका के रजौन प्रखंड में तालाब में नहाने के दौरान दो ममेरे और फुफेरे भाई की डूबने से मौत हो गई. वहीं एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत की सूचना मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया. दोनों भाई गांव के बच्चों के साथ खेलने के लिए निकले थे. घटना रविवार की दोपहर 3:30 बजे की है. मृतक की पहचान रजौन थाना क्षेत्र के तेरहमाइल चकमुनिया गांव निवासी मो. इम्तियाज के 12 वर्षीय पुत्र दिलबर और मोहम्मद एजाज के 11 वर्षीय पुत्र आर्यन कुमार के रूप में हुई है. दोनों रिश्ते में ममेरा-फुफेरा भाई था. गांव के अन्य बच्चों के साथ दोनों गांव में खेलने के लिए निकले थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खेलने के बाद घर लौट के क्रम में सभी बच्चे गांव के पीछे वाले तालाब में नहाने के लिए चला गया. नहाने के दौरान दिलबर और आर्यन दोनों बच्चे गहरे पानी में चले गए. दोनों को डूबता देखकर तालाब में नहा रहे गांव के अन्य बच्चे दौड़े और गांव के लोगों को बताया. दोनों बच्चों के परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे. करीब आधे घंटे के बाद खोजबीन कर उनको बाहर निकाला. आनन-फानन में बच्चों को रजौन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. डॉक्टर ने दोनों की जांच करने के बाद मृत घोषित कर दिया. अस्पताल परिसर में ही सभी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.


सूचना के बाद अपर थानाध्यक्ष रवि कुमार पुलिस दलबल के साथ अस्पताल पहुंचे. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है. प्रभारी थाना अध्यक्ष ऋषि राज ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं सीओ ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट व अन्य जांच के बाद सरकार की ओर से मिलने वाली आपदा राहत कोष से परिजनों को मदद राशि दी जाएगी.


इनपुट- बीरेंद्र


ये भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Elections: झारखंड विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार की एंट्री, रघुवर दास को हराने वाले नेता से की मुलाकात