close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नित्यानंद राय ने किया ऐलान, बंगाल के बर्द्धमान रेलवे स्टेशन का नाम होगा बटुकेश्वर दत्त

पश्चिम बंगाल के बर्द्धमान रेलवे स्टेशन का नाम बटुकेश्वर दत्त स्टेशन होगा. इसकी घोषणा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने की है.

नित्यानंद राय ने किया ऐलान, बंगाल के बर्द्धमान रेलवे स्टेशन का नाम होगा बटुकेश्वर दत्त
वर्धमान रेलवे स्टेशन का नाम बदला जाएगा. (फाइल फोटो)

पटनाः पश्चिम बंगाल के बर्द्धमान रेलवे स्टेशन का नाम बटुकेश्वर दत्त स्टेशन होगा. इसकी घोषणा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बटुकेश्वर दत्त की पुण्य तिथि के मौके पर उनके घर जाकर श्रद्धांजलि देते हुए की. नित्यानंद राय और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को पटना के जककनपुर स्थित आवास पर बटुकेश्वर दत्त के परिवार से मिले और देश के वीर सपूत को उनकी पुण्य तिथि पर याद किया. 

पटना के जककनपुर स्थित बटुकेश्वर दत्त लेन में बटुकेश्वर दत्त की बेटी भारती बागची रहती हैं. महान स्वतंत्रता सेनानी और भारत माता के वीर सपूत बटुकेश्वर दत्त की 54 वीं पुण्यतिथि पर केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पटना के जक्कनपुर स्थित उनके आवास पर जा कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों से मिले. 

इस मौके पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने घोषणा की कि पश्चिम बंगाल के वर्दमान रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर बटुकेश्वर दत्त स्टेशन रखा जायेगा क्योंकि यह स्थान बटुकेश्वर दत्त की  जन्मस्थली रही है और उनकी यादों से जुडी हुई है. 

बातिकेश्वर दत्त की बेटी भारती बागची से मिलकर नित्यानद राय और शिवराज सिंह चौहान ने परिवार का हालचाल जाना और कहा कि बटुकेश्वर दत्त संघर्षशील क्रांतिकारी जीवन देश के लोगों के लिए प्रेरणा और आदर्श है. उन्होंने बिना किसी मान सम्मान की चिंता किए देश के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया और इस महान सपूत को सम्मान देना फर्ज और गर्व की बात है. बटुकेश्वर दत्त की बेटी भर्ती बागची भी बिना सुचना के पहुंचे राजनेताओं को लेकर काफी खुश दिखी 

बटुकेश्वर दत्त का परिवार पटना के जककनपुर में रहता है और पुण्य तिथि के मौके पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय और शिवराज सिंह चौहान ने परिवार के लोगों को सम्मानित कर उनका आशीर्वाद भी लिया और बटुकेश्वर दत्त से जुडी कई नयी बातें परिवार के लोगो से जानी.