Bihar Crime News: बिहार में अपराधियों के हौंसले काफी बढ़े हुए नजर आ रहे हैं. प्रदेश के कई जिलों में बेखौफ अपराधियों ने फायरिंग की, जिससे दहशत का माहौल कायम हो गया. राजधानी पटना के शाहपुर स्थित सरारी मठ पर बदमाशों ने फायरिंग की. अपराधियों ने मठ के पुजारी को भी जमकर पीटा. जमीन विवाद में घटना घटित होने की बात कही जा रही है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से चार खोखा को बरामद किए हैं. एएसपी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी. पीड़ित दोनों पुजारी पूर्व विधायक आशा सिन्हा के रिश्तेदार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उधर जमुई में पैसे के लेनदेन में हुए विवाद में दो गुटों में मारपीट जमकर हुई. इस दौरान अपराधियों ने एक दर्जन से अधिक राउंड हवाई फायरिंग की. बदमाशों ने एक दर्जन से अधिक बाइक और एक मैजिक वाहन को तोड़ दिया. इस दौरान तीन लोग घायल भी हुए. इस घटना से इलाके में काफी दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है कि जमुई सदर थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में बुधवार (26 जून) की देर शाम असामाजिक तत्व के दो दर्जन से अधिक युवकों ने मामूली विवाद को लेकर 6 युवकों को मारपीट कर घायल कर दिया. इस दौरान असामाजिक तत्व के युवकों ने दहशत फैलाने को ले करीब एक दर्जन बाइक, एक मैजिक वाहन, एक गोलगप्पे की ठेला को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके अलावा कई घर के दरवाजे पर पत्थर वह एक दर्जन से अधिक राउंड हवाई फायरिंग भी किया. 


ये भी पढ़ें- Banka: कमर से कट्टा निकालकर बीच सड़क पर जबरन महिला टीचर की भरने लगा मांग, वीडियो वायरल


बेगूसराय में डंडारी थाना क्षेत्र के सुधरण गांव के पास बदमाशों ने लूटपाट के दौरान एक युवक को गोली मारकर घायल कर दिया. घायल युवक की पहचान सुधरण निवासी मन्नू पासवान के रूप में की गई है. पीड़ित ने बताया कि बुधवार को वह एक जमीन की रजिस्ट्री कराने के लिए बलिया गया था, लेकिन किसी कारण बस उसका रजिस्ट्री नहीं हो सका. तत्पश्चात वह जब देर शाम अपने घर वापस लौट रहा था इसी क्रम में सुनसान इलाके में अशोक यादव ,पप्पू यादव समेत चार व्यक्तियों ने उसे घेर लिया और उससे सत्तर हजार रुपए छीनने की कोशिश करने लगा. लेकिन जब मन्नू पासवान ने इसका विरोध किया तो अपराधियों ने उसे गोली मार दी जिससे वह जमीन पर गिर गया. घायल अवस्था में परिजनों ने उसे पहले बलिया पीएससी में भर्ती कराया, जहां से बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. फिलहाल पीड़ित का सदर अस्पताल बेगूसराय में इलाज चल रहा है.


नवादा के गोविंदपुर में बंधन बैंक का मैनेजर बताकर लोगों से ठगी करते रंगे हाथ एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक गया जिला के फतेहपुर थाना क्षेत्र के केतरा गांव निवासी उमेश पांडेय का पुत्र प्रमोद कुमार है. इस संबंध में एसपी अम्बरीष राहुल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि गोविंदपुर थाना पुलिस को जानकारी मिली कि गोविंदपुर बाजार में एक व्यक्ति के द्वारा लोगों से रूपये ठगने का काम किया जा रहा है. सूचना बाद थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल के नेतृत्व में एक टीम गठित कर कार्रवाई के लिए उक्त स्थान पर पहुंचे, जहां लोगों से पूछताछ की गई. ठगी का शिकार हुए लोगों की निशानदेही पर उसे रूपये ठगते रंगे हाथ 50 हजार रूपये व एक कार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. बताया गया कि पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई कि गिरफ्तार प्रमोद कुमार स्वयं अपने को बंधन बैंक का मैनेजर बताकर लोगों को विश्वास में लेकर बैंक में रूपये जमा करने के नाम पर भोले-भाले लोगों से ठगी करने गोविंदपुर आया था और 87 हजार 500 रुपये ठगी किया था. 


ये भी पढ़ें- NEET Paper Leak: आरोपी संजीव मुखिया को राहत क्यों? नीट पेपर लीक मामले में पटना पुलिस पर उठे सवाल


गया के बोधगया थाना क्षेत्र में आए दिन पर्यटकों से छिनतई की घटना हो रही है. बुधवार की देर रात अमवा ठोकर के समीप कर्नाटक की महिला पर्यटक नागवेनी से बाइक सवार अज्ञात अपराधियों ने गले से सोने की चैन छिनतई की घटना हुई है. महिला अपने पति के साथ विष्णुपद मंदिर दर्शन करने आई थी, जिसके बाद वह बोधगया घूमने जा रही थी. रास्ते में अमवा ठोकर के पास ऑटो में बैठी महिला से बाइक सवार 2 अज्ञात अपराधियों ने गले से सोने की चैन छीनकर फरार हो गए. इस मामले में पीड़ित महिला पर्यटक ने बोधगया थाना में लिखित शिकायत का आवेदन दिया है.