बेगूसरायः Bihar Hooch Tragedy: बिहार में एक तरफ जहां शराब पीकर लोगों की मौत हो रही है तो वहीं बेगूसराय में भी शराब बनाने, बेचने का और पीने का सिलसिला भी लगातार जारी है. हालांकि कार्रवाई करते हुए पुलिस के द्वारा शराबियों को गिरफ्त में जरूर लिया जा रहा है. लेकिन जिस तरह से शराब पीने के मामले सामने आ रहे हैं. वैसे में किसी बड़ी घटना से इनकार भी नहीं किया जा सकता. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीती रात भी रतनपुर थाने की पुलिस ने शराब के नशे में तेलिया पोखर के रहने वाले सोनू कुमार नामक एक युवक को गिरफ्तार किया है. जिसकी जांच के बाद शराब पीने की भी पुष्टि हुई है. सोनू कुमार ने बताया कि बेगूसराय में सुलभ तरीके से अंग्रेजी एवं महुआ शराब मिल रही है और महज 50 रुपये प्रत्येक गिलास की दर से शराबियों को शराब उपलब्ध हो रही है. हालांकि पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर आगे भी कार्रवाई शुरू कर दी है, लेकिन धड़ल्ले से शराब का यह कारोबार कहीं न कहीं बड़ी घटना को भी आमंत्रित कर रहा है.


यह भी पढ़ें- Bihar Hooch Tragedy: बिहार में जहरीली शराब पीने से अब तक 47 लोगों की मौत, 2 एसआईटी का गठन, शराबियों की पहचान जारी


एक्शन में दिखे सिवान एसपी
वहीं सीवान में कथित जहरीले शराब से मौत मामले में 28 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं सिवान एसपी अमितेश कुमार एक्शन मोड में हैं. सीवान पुलिस ने शराब के विरुद्ध जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में ताबड़तोड़ छापेमारी की है. जिले में करीब 1 दर्जन अवैध शराब की भट्ठी को ध्वस्त किया गया है और करीब 40 हजार लीटर अर्धनिर्मित शराब को नष्ट किया गया है. जिले के मैरवा, गोरियाकोठी, सिसवन, दरौली एवं असांव थाना क्षेत्र में कार्रवाई की गई है. 


पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई से शराब माफियाओं और धंधेबाजों में हड़कंप मचा हुआ है. शराब कांड में अब तक 5 महिला समेत 15 लोग को गिरफ्तार किए गए है. एसपी ने 6 एंटी लिकर टास्क फोर्स टीम का गठन भी किया है. इसके साथ ही जिले के मैरवा थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर करते हुए 3 थानाध्यक्षों का तबादला कर दिया है. जीरादेई, गुठनी और जामो थाना प्रभारी का तबादला किया गया है. 


वहीं मैरवा थाना प्रभारी को लाइन हाजिर किया गया है. जीरादेई के थाना अध्यक्ष राकेश कुमार को मैरवा का थाना अध्यक्ष, अभिनंदन यादव को जामो बाजार का थाना अध्यक्ष, सोनी कुमारी को जीरादेई का थाना अध्यक्ष और मैरवा थाना प्रभारी प्रमोद साह को पुलिस केंद्र में भेजा गया है.


इनपुट- बेगूसराय से जितेंद्र चौधरी, सीवान से अमित सिंह 


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी . बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!