पटना: Begusarai Lok Sabha Election 2024: बिहार महागठबंधन में भले ही अब तक सीटों का बंटवारा नहीं हुआ हो, लेकिन, गठबंधन में शामिल भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने शुक्रवार को बेगूसराय सीट (Begusarai Seat) से पार्टी के उम्मीदवार की घोषणा कर दी. भाकपा के राष्ट्रीय महासचिव डी. राजा ने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में बेगूसराय सीट (Begusarai Seat) से अवधेश कुमार राय (Avadhesh Kumar Rai) को प्रत्याशी बनाने की घोषणा की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाकपा के राष्ट्रीय महासचिव डी. राजा ने कहा कि बिहार में भाकपा ने महागठबंधन के घटक के रूप में बेगूसराय लोकसभा सीट से पूर्व विधायक अवधेश कुमार राय को अपना प्रत्याशी बनाने का निर्णय लिया है और अन्य सीटों पर सहमति बनाने के लिए अपना विकल्प खुला रखा है.


इससे पहले गठबंधन में शामिल राजद द्वारा भी प्रत्याशियों को सिंबल बांटे जाने की चर्चा है, हालांकि, पार्टी द्वारा इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. उल्लेखनीय है कि गुरुवार को डी. राजा ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी. इस स्थिति में सीट बंटवारे को लेकर पेंच फंसने की संभावना है. कांग्रेस बेगूसराय से जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को चुनाव लड़ना चाह रही थी. इस बीच भाकपा ने प्रत्याशी की घोषणा कर दी.


यह भी पढ़ें- RJD Candidates List: RJD की पहली लिस्ट से 'MY' गायब, अब तेजस्वी के 'BAAP' पर लालू यादव का फोकस


बता दें कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग से पहले ही लोकसभी चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के नाम सामने आने लगे हैं. वहीं राजद ने अपने प्रत्याशियों को सिंबल देना शुरू कर दिया हैं. नवादा सीट से श्रवण कुशवाहा को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी द्वारा राजद का सिंबल दिए जाने की खबर है.  


इनपुट- आईएएनएस के साथ


यह भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Chunav 2024 Live: पूर्व सैनिक और निलय यूनिवर्सिटी के चेयरमैन भीम सिंह मुंडा ने थामा आजसू पार्टी का दामन