Bihar Lok Sabha Chunav 2024 Highlights: बेगूसराय से कन्हैया का पत्ता साफ, बांका सीट से जय प्रकाश यादव होंगे RJD के प्रत्याशी
Advertisement

Bihar Lok Sabha Chunav 2024 Highlights: बेगूसराय से कन्हैया का पत्ता साफ, बांका सीट से जय प्रकाश यादव होंगे RJD के प्रत्याशी

Lok Sabha Election 2024: विपक्षी गठबंधन (INDIA) में आरजेडी-कांग्रेस में अभी तक सीट शेयरिंग नहीं हुई है. लेकिन राजद ने अपने कुछ प्रत्याशियों को सिंबल देना शुरू कर दिया है. हालांकि कुछ प्रत्याशियों के नाम सामने आ गए हैं. 

Bihar Lok Sabha Chunav 2024 Live
LIVE Blog

Lok Sabha Election 2024: विपक्षी गठबंधन (INDIA) में आरजेडी-कांग्रेस में अभी तक सीट शेयरिंग नहीं हुई है. लेकिन राजद ने अपने कुछ प्रत्याशियों को सिंबल देना शुरू कर दिया है. हालांकि कुछ प्रत्याशियों के नाम सामने आ गए हैं. लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लालू यादव की ओर से गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों को राजद का सिंबल दे दिया है. इन चारो सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है.

 

22 March 2024
19:54 PM

Lok Sabha Election 2024: बेगूसराय से कॉमरेड अवधेश कुमार राय उम्मीदवार

बेगूसराय सीट से सीपीआई चुनाव लड़ने वाली है. बेगूसराय से कॉमरेड अवधेश कुमार राय महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे. इसके साथ ही बेगूसराय से कन्हैया कुमार का पत्ता साफ हो गया है.

18:59 PM

Lok Sabha Election 2024: जय प्रकाश यादव को बांका से उम्मीदवार

बिहार की लोकसभा सीटों को लेकर महागठबंधन में रुख अब स्पष्ट होने लगा है. आरजेडी से जय प्रकाश यादव को बांका सीट के प्रत्याशी बनाया गया है.

17:55 PM

Lok Sabha Election 2024: NDA में उम्मीदवारों की घोषणा जल्द

बिहार में एनडीए उम्मीदवारों की घोषणा सही समय पर कर दी जाएगी. ये बातें बिहार सरकार के मंत्री नीतिन नवीन ने कही है. उन्होंने कहा कि अगले दो-तीन दिन में इसके बारे में जानकारी दे दी जाएगी. 

13:42 PM

Lok Sabha Election 2024:आदर्श आचार संहिता के लागू होने के बाद बिहार स्थापना दिवस पड़ा फीका

आगामी लोक सभा चुनाव के आदर्श आचार संहिता के लागू होने के बाद बिहार स्थापना दिवस काफी फीका दिखाई दे रहा है. जहां एक बड़े समारोह का आयोजन किया जाता था, वहीं आज भोजपुर जिले के समाहरणालय के सभागार में आज बिहार स्थापना दिवस मनाया गया. जिस दौरान जिलाधिकारी भोजपुर राजकुमार सहित जिले के तमाम वरीय पदाधिकारी सभागार में मौजूद रहे और रंग-बिरंगे गुब्बारे छोड़कर विकसित बिहार का नारा दिया. इस दौरान जिलाधिकारी भोजपुर राजकुमार सहित उप विकास आयुक्त विक्रमवीरकर और कई वरीय पाधिकारियों ने समाहरणालय के सभागार में अपना-अपना संबोधन किया और बिहार को कैसे विकसित बनाया जाएगा इस पर प्रकाश डाला. आज सुबह से ही भोजपुर जिले में बिहार दिवस को लेकर तरह-तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें आदर्श आचार संहिता का ध्यान रखा जा रहा है.

13:29 PM

Lok Sabha Election 2024:'उम्मीदवारों की घोषणा सही समय पर कर दी जाएगी'

एनडीए उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर बिहार सरकार के मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि उम्मीदवारों की घोषणा सही समय पर कर दी जाएगी और आप लोगों को बता दी जाएगी, अगले दो-तीन दिन में आपको बता दी जाएगी. हमारे सभी कार्यकर्ता चुनाव के तैयारी में लग चुके हैं. बहुत जल्द 40 लोकसभा सीट के प्रत्याशियों का नाम बता दिए जाएंगे. कांग्रेस उन्हीं के सहारे चलती है. इससे पहले भी मंत्री बनने का मौका नहीं दिया गया, लालू जी केवल अपनी राजनीति कर रहे हैं, कांग्रेस हास्य पर है. लालू जी को बाहुबली ही चाहिए क्योंकि उनका परिवार ही बाहुबली है, परिवार और बाहुबली यही दोनों के संबंध में राष्ट्रीय जनता दल की राजनीति चली है. अगर अभी भी बाहुबली के रूप में चुनाव लड़ते हैं तो जनता जवाब देगी. राष्ट्रीय जनता दल परिवार की पार्टी है. लोकसभा की जो 40 सीट है. उस पर परिवार के सदस्य ही लड़ जाए, ज्यादा अच्छा होगा.

13:25 PM

Lok Sabha Election 2024:पूर्व सैनिक भीम सिंह मुंडा ने थामा आजसू पार्टी का दामन 
लोकसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियां तैयारी में लगी है तो वहीं आजसू पार्टी भी संगठन विस्तार कर रही है. इसी कड़ी में आज आजसू पार्टी मुख्यालय में मिलन समारोह का आयोजन किया गया. इस मिलन समारोह में पूर्व सैनिक और निलय युनिवर्सिटी के चेयरमैन भीम सिंह मुंडा ने पार्टी का दामन थामा. पार्टी के सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने भीम सिंह मुंडा को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई. मौके पर सुदेश कुमार महतो ने कहा कि पार्टी में पुरुष सैनिक भीम सिंह मुंडा ने पार्टी ज्वाइन की है. इनका उनके पूरे टीम का पार्टी में स्वागत करता हूं. देश की सेवा के बाद राज्य की सामाजिक सेवा में इनका योगदान रहेगा. इंडिया पार्टी में आने से संगठन को मजबूती मिलेगी. वहीं पार्टी में शामिल होने के बाद भीम सिंह मुंडा ने कहा कि पार्टी के आदर्शों को देखते हुए मैंने आजसू पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है. 

 

13:09 PM

Lok Sabha Election 2024: पाटिलपुत्र से रीतलाल लाल यादव का नाम फाइनल!

एक तरफ महागठबंधन में सीट का बंटवारा नहीं हुआ है. वहीं दूसरी तरफ आरजेडी अपने उम्मीदवारों के फाइनल करने में लगी है. RJD विधायक रीतलाल यादव ने लालू यादव से मुलाकात की. पार्टी अध्यक्ष से मुलाकात के बाद रीतलाल लाल यादव ने कहा लालू प्रसाद यादव चाहते हैं कि पाटलिपुत्र सीट से हम चुनाव जीतें. मेरी कहीं से भी कोई दावेदारी नहीं है. महागठबंधन का 40 सीट पर दावेदारी है. उन्होंने कहा कि किसी पार्टी के द्वारा कैंडिडेट का नाम नहीं खुलासा हुआ है, धीरे-धीरे सब हो जाएगा.

12:35 PM

Lok Sabha Election 2024: RJD की लिस्ट पर JDU का तंज
राजद की ओर से कैंडिडेट की घोषणा किए जाने को लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है. जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने महागठबंधन की एकता पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन में एकता दिखाई नहीं दे रही है. उन्होंने कहा कि बिहार में आरजेडी और केंद्र में कांग्रेस भ्रष्टाचार का प्रतीक है. दोनों पार्टियां परिवारवाद से बाहर नहीं आ सकती हैं. परिवारवाद के कारण ही दोनों पार्टियों का पतन हो रहा है. जेडीयू नेता ने कहा कि एनडीए की झोली में 40 की 40 सीटें आएंगी. 

 

12:34 PM

Lok Sabha Election 2024: गया में जीतन राम मांझी को टक्कर देंगे पूर्व मंत्री कुमार सर्वजीत!

मीडया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजद की पहली लिस्ट में गया से कुमार सर्वजीत, नवादा से श्रवण कुशवाहा, औरंगाबाद से अभय कुशवाहा और जमुई से अर्चना रविदास को पार्टी का सिंबल दिया गया है. हालांकि, पार्टी ने अभी आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान नहीं किया है. राजद की पहली लिस्ट से एक बात तो कि अब लालू यादव अपने परंपरागत वोटबैंक 'MY' से हटकर तेजस्वी यादव के 'BAAP' पर फोकस कर रहे हैं.

Trending news