Begusarai: बिहार के बेगूसराय में शादी के बाद एक पति ने पत्नी को जमीन बेचकर जीएनएम की पढ़ाई कराई, लेकिन पढ़ाई पूरी करने के बाद पत्नी के तेवर ऐसे बदल गए कि वह अब पति और ससुराल वाले के साथ रहने से इनकार कर दिया. इतना ही नहीं आरोप है कि वह अपने पिता और भाई को 15 जून को ससुराल में बुलाया और सास और परिवार वालों के साथ गाली-गलौज कर हथियार के बल पर घर में रखा सारा सामान जेवरात और नगदी लेकर अपने मायके चली गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


घटना के काफी दिनों बाद सास ने अपनी बहू और बहू के पिता भाई पर छौराही थाना में 10 जुलाई को प्राथमिकी दर्ज कराया है. सास का आरोप है कि मायके चले जाने के बाद पंचायत की गई, लेकिन बहू रहने के लिए तैयार नहीं है. बाद में 1 जुलाई को पति को अपने मायके बुलाकर उसके साथ मारपीट भी की गई, जिसके बाद 10 जुलाई को बहू पर प्राथमिक दर्ज कराई गई है. 


घटना छौड़ाही थाना क्षेत्र के अमारी गांव की है. अमारी गांव निवासी बालेश्वर महतो के एकलौते पुत्र प्रिंस आनंद की शादी 24 अप्रैल 2019 को समस्तीपुर जिला के विभूतिपुर थाना क्षेत्र स्थित पतेलिया बदिया निवासी राजेंद्र कुमार महतो की पुत्री मनीषा से हुई थी. इंटर पास मनीषा जब ससुराल आई तो अपने पति और सास के सामने जीएनएम कोर्स करने की इच्छा जताई. जिसके बाद पति और ससुराल वालों ने कुछ कर्ज लिया और बहू का एडमिशन पंजाब के अजीत नर्सिंग इंस्टिट्यूट में 2019 में ही करवा दिया. 


इस दौरान मनीषा कभी घर पर तो कभी मायके में रहती थी, सिर्फ परीक्षा देने पंजाबी जाती थी. इसी बीच 14 नवंबर 2021 को उसे एक बेटी भी हुई. इस दौरान मनीषा ने समस्तीपुर और खगड़िया में कुछ काम भी किया. दिसंबर 2023 में जीएनएम की पढ़ाई पूरी होते ही मनीषा ने अपने पति के साथ रहने से इंकार कर दिया. इसके बाद दोनों के बीच विवाद होने लगा. कई बार पंचायत भी हुआ. मगर, कोई निष्कर्ष नहीं निकाला. 



सास सुलेखा का आरोप है कि बीते 15 जून को मनीषा अपने पिता राजेंद्र महतो और भाई रौशन कुमार समेत 5-7 हथियार से लैस लोगों के साथ आई और अपना सामान लेने के साथ ही मेरा भी करीब 2 लाख 25 हजार रुपए का जेवर और 50 हजार रुपए लेकर चली गई. एक जुलाई को पत्नी ने फोन करके प्रिंस आनंद को पतेलिया बदिया बुलाया और बुरी तरह से मारपीट कर पुलिस के हवाले कर दिया. जिसकी जानकारी मिलते ही किसी तरह से प्रिंस को छुड़वाया गया. 


इस संबंध में मनीषा का कहना है कि 5 साल पहले शादी हुई थी. उनकी बहू थी तो उन्होंने मुझे पढ़ाया-लिखाया. मुझे बार-बार टॉर्चर किया जा रहा था, जिसके कारण हम परेशान थे. उन लोगों ने जो सामान लूटने का आरोप लगाया है, वह पूरी तरह से गलत है. छौड़ाही थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह ने बताया कि सुलेखा कुमारी ने अपने पुत्रवधू और अन्य लोगों के खिलाफ आवेदन दिया है. दिए गए आवेदन के आधार पर प्राथमिक दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.


रिपोर्ट: राजीव कुमार