खगड़िया:Baccha Chori: खगड़िया में बच्चा चोर गिरोह की अफवाह काफी तेजी से फैलाई जा रही है. जिले के अलौली प्रखंड क्षेत्र में बीती रात 10 बजे ग्रामीणों ने बच्चा चोरी के संदेह में एक युवक को पकड़ कर उसकी जबरदस्त पिटाई कर दी. बाद नें भीड़ ने युवक को जख्मी हालत में पुलिस के हवाले कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
पूरा मामला जिले के अलोली थाना क्षेत्र के सुम्भा गांव का है. जहां देर रात 10 बजे ग्रामीणों ने बच्चे की चोरी करने के शक में एक युवक को पकड़ लिया. जैसे ही अन्य ग्रामीणों को इस बात की जानकारी मिली लोग इकठ्ठा होने लगे और भीड़ ने युवक की पिटाई शुरू कर दी. ग्रामीणों ने उस युवक के कपड़े खोलकर रस्सी से बांध दिया. उसके बाद जबरदस्त पिटाई कर दी. बच्चा चोरी करने वाले आरोपी युवक खुद को मुजफ्फरपुर जिला तो कभी यूपी का निवासी बता रहा है. साथ ही बच्चा चोरी करने वाले युवक ने बताया कि इस काम के लिए कुल 4 लोग पूरे आसपास के इलाके में घूम रहे हैं. इन सारी जानकारी को लोगों ने बहादुरपुर पिकेट पुलिस के सामने बताकर पुलिस के हवाले कर दिया. 


ये भी पढ़ें- बच्चा चोर समझकर मानसिक विक्षिप्त की पिटाई, पुलिस ने अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की


युवक मानसिक रुप से विक्षिप्त 
बिहार में इन दिनों बच्चा चोर का खौफ इतना है कि गांव में या अपने घर के आसपास भटकते हुए अजनबी इंसान को लोग बच्चा चोर समझकर पिटाई कर देते हैं. बहरहाल मारपीट के बाद गांव के लोग उस युवक को पुलिस के हवाले कर देते हैं. जबकि पुलिस मामले की तफ्तीश करती है तो वह व्यक्ति मानसिक रुप से विक्षिप्त या भटका हुआ व्यक्ति पाया जाता है. इस मामले में थानाध्यक्ष रॉबिन दास ने बताया कि ग्रामीणों ने बच्चा चोरी के आरोप में जिस युवक को पुलिस के हवाले किया है वह आरोपित युवक पूरी तरह से मानसिक तौर पर विक्षिप्त है. इसी कारण पुलिस हर क्षेत्र में इस तरह की अफवाह फैलाने से बचने की अपील लोगों से कर रही है.