भागलपुर: भागलपुर में एयरपोर्ट के निर्माण का सपना जल्द ही पूरा होने वाला है. हालांकि एयपपोर्ट के लिए जमीन का चयन इस मामले अडंगा लगा रहा है. दरअसल हाल ही में भागलपुर एयरपोर्ट बनाने के लिए कौन सी जमीन  उचित होगी इसको लेकर जिला प्रशासन की तरफ से प्रस्ताव भेजा गया था. इस प्रस्ताव के भेजे जाने से पहले ये माना जा रहा था कि गोराडीह में एयरपोर्ट का निर्माण होगा लेकिन प्रशासन ने अपने प्रस्ताव में सुल्तानगंज और अकबरनगर की जमीनों का भी जिक्र था. जिसके बाद से ही ये चर्चा तेज हो गई है कि भागलपुर का एयरपोर्ट अब सुल्तानगंज में भी बनाया जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नागरिक विमानन निदेशालय ने इससे पहले भेजे गए प्रस्ताव को रद्द कर दिया है. जिसके बाद जिला प्रशासन ने भागलपुर एयरपोर्ट निर्माण का प्रस्ताव फिर से भेजा है. बता दें कि भागलपुर मे बनाए जाने वालेनये हवाई अड्डा के लिए प्रशासन ने तीन जगहों पर जमीन चिह्नित किया था. इस दौरान अकबरनगर की चिह्नित जमीन को चयन से बाहर कर दिया गया है. जिसके बाद जिला प्रशासन ने बिहार सरकार के सिविल विमानन निदेशालय को गोराडीह व सुलतानगंज का प्रस्ताव दोबारा भेजा है. इन दो जगहों में जिस पर निदेशालय अपनी मुहर लगाएगी, उस जमीन पर हवाई अड्डा निर्माण से संबंधी प्रक्रिया आगे बढ़ेगी.


ये भी पढ़ें- Land For Job Case: लैंड फॉर जॉब मामले में तेजप्रताव यादव की पहली पेशी, बिहार में तेज हुई सियासत


बता दें कि हाल में भागपुर में जब बाढ़ ने विकराल रूप धारण किया था तब सिविल विमानन निदेशालय ने तीनों जमीन के प्रस्तावों का रिव्यू किया था. अकबरनगर में चिह्नित जमीन पर बाढ़ का पानी होने के कारण इस जमीन को चयनित भूमि की सूची से बाहर कर दिया गया है. अकबरनगर में जिला प्रशासन ने अकबरनगर-शाहकुंड रोड से पश्चिम और फोरलेन से दक्षिण 833.5 एकड़ जमीन एयरपोर्ट के लिए चिह्नित की थी. बता दें कि भागलपुर हवाई अड्डे के लिए सुलतानगंज में प्रस्तावित जमीन के नक्शे का निर्माण शुरू कर दिया गया है. नक्शा तैयार हो जाने के बाद जिला प्रशासन इसे मंजूरी के लिए सिविल विमानन निदेशालय को भेजेगा.


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!