पटनाः Bihar News: असम के छह नाबालिग पहलवान और उनके कोच फूड पॉइजनिंग और गर्मी के कारण ब्रह्मपुत्र मेल में बेहोश हो गए. ये सभी खिलाड़ी एक से सात अक्टूबर तक भोपाल में जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद असम लौट रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


महिला पहलवानों और उनके कोच के पास पटना तक ट्रेन का रिजर्वेशन था. मंगलवार दोपहर यहां पहुंचने के बाद उन्होंने रेलवे स्टेशन के पास खाना खाया और यहां से आगे जाने के लिए ब्रह्मपुत्र मेल में सवार हो गए.


इस ट्रेन के लिए पहलवानों के पास रिजर्वेशन नहीं था, इसलिए वे भारी भीड़ के बावजूद जनरल डिब्बे में चढ़ गये. गर्मी और उमस काफी अधिक थी और यह डब्बा यात्रियों से खचाखच भरा था. इसलिए, किऊल रेलवे स्टेशन पर उनकी तबीयत अचानक खराब हो गयी.


यह भी पढ़ें- Bihar News: सीवान में भीषण सड़क हादसा, एक दोस्त की मौत, दूसरा घायल, आरोपी चालक फरार


कोच पप्पू कुमार उन्हें एसी कोच में ले गये लेकिन उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ और वे बेहोश हो गये. जब ट्रेन जमालपुर रेलवे स्टेशन पहुंची, तो बीमार पहलवानों को रेलवे अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें राहत मिली.


इन छह नाबालिग पीड़ित पहलवानों की पहचान ज्योति (15), मौसमी (13), संजीता (14), प्रणिता (13), प्रिबकर दास (17) और सुनीता (16) के रूप में की गई है.


यह भी पढ़ें- Income Tax Raid: मिलिया एजुकेशनल ट्रस्ट से जुड़े मिलिया कॉन्वेंट स्कूल में इनकम टैक्स की रेड


रेलवे अस्पताल जमालपुर के प्रभारी संजय कुमार ने कहा, “हमने खिलाड़ियों और कोच को प्रारंभिक उपचार दिया है. उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और वे खतरे से बाहर हैं.” राष्ट्रीय जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता के लिए 34 पुरुष और महिला पहलवान मध्य प्रदेश गए थे.
इनपुट-आईएएनएस के साथ 


यह भी पढ़ें- Bihar Politics: जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश और लालू यादव पर साधा निशाना, दिया खुला चैलेंज