भागलपुर: Bihar News: बिहार की सिल्क नगरी भागलपुर के मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को छात्रों ने जमकर हंगामा किया. बता दें कि भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के बीएससी नर्सिंग की छात्र-छात्राएं हॉस्टल में मूलभूत सुविधाओं के अभाव के कारण हो रही परेशानियों को लेकर लगातार दूसरे दिन अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस दौरान नर्सिंग के छात्र-छात्राओं ने कॉलेज परिसर में जमकर बवाल काटते हुए नर्सिंग कॉलेज की प्रिंसिपल अनुराधा पांडे और जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल उमाशंकर प्रसाद को बंधक बनाकर घंटों तक रख लिया. आक्रोशित छात्र-छात्राओं की तरफ से साफ कहा जा रहा था कि पिछले 2 वर्षों से हम सभी पानी की समस्या सहित जो मूलभूत सुविधाएं छात्राओं को मिलनी चाहिए उसके अभाव के कारण काफी परेशान हैं. 


ये भी पढ़ें- भारत से एक दिन पहले 14 अगस्त को पाकिस्तान क्यों मनाता है स्वतंत्रता दिवस ?


प्रदर्शन कर रहे और धरना दे रहे छात्र-छात्राओं का कहना था कि कॉलेज प्रशासन उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. जिसके कारण हम सभी दो दिनों से हड़ताल पर हैं और यदि उनकी मांगें जल्द से जल्द पूरी नहीं की गई तो वह सभी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे. जिससे मेडिकल कॉलेज अस्पताल के नर्सिंग व्यवस्था पर भी काफी असर पड़ेगा. 


ये भी पढ़ें- आनेवाली है मलमास की अमावस्या, भोलेनाथ पर 4 चीजें अर्पित कर पाएं पितृदोष से मुक्ति


वहीं प्रदर्शन स्थल पहुंचे अधिकारियों ने जल्द से जल्द मूलभूत सुविधाएं प्रदान किए जाने की बात कही है. प्रदर्शन के दौरान उस समय अफरा-तफरी का माहौल बन गया जब प्रिंसिपल के साथ आए एक नन टीचिंग स्टाफ संजीव कुमार के द्वारा एक छात्र के साथ हाथापाई कर दी गई. उसके बाद आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने नॉन टीचिंग स्टाफ को धक्का मारते हुए प्रदर्शन स्थल से बाहर कर दिया.


(रिपोर्ट- अश्वनी कुमार)