Bhagalpur: बिहार में कई नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी देखी जा रही है. जिसमें से भागलपुर में गंगा का जलस्तर भी बढ़ गया है. गंगा के जलस्तर बढ़ने के कारण सिटी कॉलेज में पानी घुस गया है. इन हालातों के चलते कॉलेज को बंद करना पड़ा है. इसके अलावा पीएनए साइंस कॉलेज भी डूबने की कगार पर पहुंच गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिटी कॉलेज में भरा पानी
दरअसल, बिहार के दक्षिणी हिस्सों में मानसून सक्रिय है. जहां पर कई इलाकों में मध्यम दर्जे की बारिश रिकॉर्ड की गई है. इसके अलावा हल्की बारिश के कारण भी बिहार की कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. जिसमें से भागलपुर की गंगा नदी का भी जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. फिलहाल गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. केंद्रीय जलीय आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार गंगा 31.11 सेंटीमीटर पर बह रही है. जिसके चलते गंगा का पानी सिटी कॉलेज में प्रवेश कर चुका है. जिसके बाद कॉलेज को बंद कर कार्यालय को दूसरी जगह पर शिफ्ट कर दिया गया है. 


परीक्षा केंद्र को करना पड़ेगा शिफ्ट
इसके अलावा पीएनए साइंस कॉलेज में भी गंगा का पानी प्रवेश करने को तैयार है. क्योंकि कॉलेज जाने के रास्ते में पानी पहुंच चुका है. इस कॉलेज में पार्ट-2 का परीक्षा केंद्र बनाया गया है. जिससे छात्रों को परेशानियां का सामना करना पड़ सकता है. प्रति कुलपति प्रोफेसर रमेश कुमार ने बताया कि पानी बढ़ रहा है. जिसके कारण सिटी कॉलेज बंद कर दिया गया है. लेकिन उसमें परीक्षा केंद्र नहीं था. जिसके चलते पीएनए साइंस कॉलेज में भी परीक्षा केंद्र बनाया गया था. जिसे भी शिफ्ट किया जाएगा.


ये भी पढ़िये: Bihar News: बेगूसराय में चोरों ने मचाया तांडव, तीन दुकानों का ताला लूटा लाखों का सामान