गोपालगंज: Bihar News in Hindi: बिहार के गोपालगंज जिले में उत्पाद विभाग को एक बड़ी सफलता मिली है.  उत्पाद विभाग की टीम ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश की सीमा के बलथरी चेक पोस्ट पर एक कंटेनर से डेढ़ करोड़ रुपए मूल्य का गांजा (मादक पदार्थ) जब्त किया. इस मामले में पंजाब के रहने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें क्या है पूरा मामला


इस मामले को लेकर गोपालगंज जिले के उत्पाद अधीक्षक अमृतेश कुमार ने बताया कि होली और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यूपी से सटे सभी सीमाओं पर विभाग द्वारा तलाशी अभियान चला रही है. इसी क्रम में गुरुवार की सुबह उत्पाद विभाग की टीम कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेक पोस्ट के पास वाहनों की सघन जांच कर रही थी, इसमें ट्रकों की जांच के दौरान 2 क्विंटल 89 किलोग्राम गांजा लदा एक कंटेनर पकड़ा गया. 


उन्होंने बताया कि इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनकी पहचान गोविंद गढ़, लुधियाना निवासी मलविंदर सिंह और बाबा दीपसिंह नगर, शिमलापुरी, लुधियाना निवासी गुरुनाम सिंह के रूप में हुई है. पुलिस दोनों तस्करों से पुलिस पूछताछ कर उनके गिरोह का पता लगाने की कोशिश कर रही है. पूछताछ के दौरान पता चला कि यह मादक पदार्थ गोरखपुर से मोतिहारी भेजा जा रहा था.


14 फरवरी को पुलिस ने  31 किलो गांजा के साथ 4 धंधेबाज को किया था गिरफ्तार


इससे पहले गांजा तस्करी मामले में गोपालगंज पुलिस ने 14 फरवरी को 31 किलो गांजा के साथ 4 धंधेबाज को गिरफ्तार किया था. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने जादोपुर थाना क्षेत्र के चतुर बगहां गांव में कार्रवाई की थी. इस दौरान पुलिस ने 31 किलो गांजा बरामद किया था.