लखीसराय:  बीते मंगलवार को कश्मीर के पहलगाम में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) की एक बस 100 फीट गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में ITBP के 7 जवान शहीद हो गए थे.  इस हादसे में बिहार के लखीसराय जिले के रहने वाले हेड कांस्टेबल अभिराज कुमार भी शहीद हो गए थे. बस हादसे में शहीद अभिराज कुमार का पार्थिव शरीर पैतृक गांव सूर्यगढ़ा प्रखंड के खेमतरनी गांव पहुंचा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों ने शहीद को श्रद्धांजलि दी
शहीद का पार्थिव शरीर जैसे ही गांव पहुंचा काफी संख्या में लोग शहीद के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ पड़े. लोगों ने शहीद को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान लोगों की आंखें नम दिखी. पूरा गांव शहीद अभिराज अमर रहे,जब तक सूरज चांद रहेगा अभिराज तेरा नाम रहेगा की नारों से गुंजायमान हो गया. आईटीबीपी के जवानों द्वारा शहीद अभिराज की अंतिम यात्रा निकाली गई जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. इस मौके पर डीएम संजय कुमार सिंह, स्थानीय विधायक प्रहलाद यादव, एएसपी अभियान मोतीलाल समेत कई अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौके पर मौजूद रहे. 


ये भी पढ़ें- Bihar Politics: मंत्री लेसी सिंह और कार्तिकेय सिंह को नए मंत्रिमंडल से हटाने को विपक्षियों ने खोला मोर्चा


7 जवान शहीद
आईटीबीपी के इंस्पेक्टर ने बताया कि कश्मीर के पहलाम में अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौटे रहे आईटीबीपी के जवानों से भरा बस चांदबाड़ी और पहलाम के बीच गहरी खाई में गिर गई. जिसमें हेड कांस्टेबल अभिराज कुमार सहित सात जवानों की मौत हो गई. इस दौरान आईटीबीपी के अधिकारियों ने शहीद के परिवार से मिलकर परिवार से मिलकर ढांढस बंधाया. वहीं इस मौके पर डीएम संजय कुमार सिंह ने कहा कि ये काफी दुखद पल है. भगवान उनके परिजनों को दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. स्थानीय विधायक प्रहलाद यादव भी हेड कांस्टेबल अभिराज कुमार की अंतिम यात्रा में शामिल हुए. उन्होंने अभिराज कुमार के परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाने की बात कही.