Bihar Politics: मंत्री लेसी सिंह और कार्तिकेय सिंह को नए मंत्रिमंडल से हटाने को विपक्षियों ने खोला मोर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1307588

Bihar Politics: मंत्री लेसी सिंह और कार्तिकेय सिंह को नए मंत्रिमंडल से हटाने को विपक्षियों ने खोला मोर्चा

Nitish Kumar Cabinet: अभी नीतीश कुमार की नई-नई सरकार बनी ही है कि विवादों के सिलसिले भी शुरू होने लग गए हैं. नीतीश कैबिनेट से मंत्री लेसी सिंह और कार्तिकेय सिंह को हटाने को विपक्षियों ने मोर्टा खोल दिया है. 

Bihar Politics: मंत्री लेसी सिंह और कार्तिकेय सिंह को नए मंत्रिमंडल से हटाने को विपक्षियों ने खोला मोर्चा

पटना: Bihar Politics: बिहार की महागठबंधन सरकार में कार्तिकेय सिंह को कानून मंत्री बनाए जाने को लेकर मतभेद अब खुलकर सामने आ गए हैं. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नये मंत्रिमंडल के विस्तार के एक दिन बाद ही उनकी पार्टी जदयू की विधायक बीमा भारती ने बुधवार को धमकी दी, की अगर लेसी सिंह को कैबिनेट से नहीं हटाया गया तो वह इस्तीफा दे देंगी. 

तीसरी बार कैबिनेट में शामिल हुई लेसी सिंह
बता दें कि लेसी सिंह को मंगलवार को तीसरी बार मंत्री के रूप में कैबिनेट में शामिल किया गया है. उन्हें बिहार कैबिनेट में खाद्य और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बनाया गया है. भाकपा माले ने बुधवार को कहा कि कानून मंत्री को बनाए रखने से सरकार की छवि खराब होगी. पार्टी के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि कार्तिकेय सिंह को मंत्री बनाए रखने के अपने फैसले पर मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को पुनर्विचार करना चाहिए. वर्तमान में महागठबंधन में सात दल जदयू, राजद, कांग्रेस, भाकपा माले, भाकपा, माकपा और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा शामिल हैं. जिनके पास 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में 160 से अधिक विधायक हैं. 

कार्तिकेय सिंह को कैबिनेट से हटाने की मांग
गौरतलब है कि विपक्षी भाजपा पहले ही कार्तिकेय सिंह को कैबिनेट से हटाने की मांग कर चुकी है. उनका दावा है कि उनके खिलाफ अपहरण के एक मामले में गिरफ्तारी वारंट लंबित है. बुधवार को जब पत्रकारों ने कार्तिकेय सिंह पर लगाए गए आरोपों के बारे में मुख्यमंत्री से पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है. भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी के कार्तिकेय सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट लंबित होने के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने सुशील के बारे में कहा, ‘झूठा आदमी है. यह सब गलत है.’ 

लेसी सिंह को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग 
लेसी सिंह को मंत्रिमंडल से हटाए जाने की जदयू विधायक बीमा भारती की मांग के बारे में चर्चा है. कथित तौर पर कैबिनेट के लिए नहीं चुने जाने से वे नाराज हैं. सिंह को शामिल करने के कदम की आलोचना करते हुए, उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘लेसी सिंह पर कई हत्याओं का आरोप है और मुझे उन सभी लोगों के नाम पता हैं जिनकी हत्या कर दी गई है. वह गवाहों को धमकाती है ताकि सजा संभव न हो. अगर वह मंत्री पद से नहीं हटायी जाती हैं तो मैं इस्तीफा दे दूंगी.’ 

(इनपुट-भाषा)

यह भी पढ़े- Bihar Politics: नई सरकार बनने के बाद लालू यादव से पहली बार मिले नीतीश कुमार, फिर..

Trending news