Bhagalpur News: सावन महीने के पहले ही सुल्तानगंज में कांवड़ियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. बंगाल के सैकड़ों श्रद्धालु सुल्तानगंज उत्तरवाहिनी गंगा से जल लेकर कच्ची कांवड़िया पथ से बैद्यनाथ धाम (Baidyanath Dham) रवाना हो रहे हैं. कांवड़ियों में इसको लेकर जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. सिल्लीगुड़ी से आये श्रद्धालु झूमते गाते बैधनाथ धाम की ओर रवाना हुए. ये कांवड़िया हर वर्ष सावन से पूर्व बंगला सावन में बाबा बैधनाथ को जलार्पण करते हैं. इस वर्ष मलमास के कारण बांग्ला सावन नहीं हुआ, लेकिन सावन से पूर्व पूर्णिमा पर बंगाल असम के श्रद्धालु बैधनाथ धाम में जलार्पण करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मंदिर में सुरक्षा को लेकर खास व्यवस्था


मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ मंदिर में श्रावणी मेला को लेकर तैयारी पूरी हो गई है और इस बार भी कांवाड़ियों के जलाभिषेक के लिए अर्घा लगाया जा रहा है. जबकि बाबा पर जल अर्पण के लिए पहलेजा से जल लेकर आने वाले कांवाड़ियों के लिए रूट मैप तैयार कर लिया गया है. साथ ही शहरी इलाके में बैरिकेडिंग का काम शुरू कर दिया गया है. 


ये भी पढ़ें:बाबा गरीबनाथ मंदिर में कांवड़ियों के लिए खास इंतजाम, जानिए पुजारी ने क्या कहा


पुजारी महंत विनय पाठक ने क्या बताया, जानिए


मंदिर के मुख्य पुजारी महंत विनय पाठक ने बताया कि इस बार 8 सोमवारी पड़ेगा. सभी सोमवारी को लाखों की संख्या में श्रद्धालु जलाभिषेक करेंगे. सबके लिए अर्घा लगाया जाएगा. बता दें कि उतर बिहार का प्रमुख मंदिर मुजफ्फरपुर का बाबा गरीब नाथ मंदिर में उत्तर बिहार के जिलों के अलावा नेपाल से भी लोग आ कर बाबा पर जल अर्पण करते हैं और श्रावण मास में बाबा गरीब नाथ पर लाखों लोग बाबा पर जल अर्पण करते हैं, जो जिला प्रशासन और मंदिर कमिटी को संभाला मुश्किल हो जाता है.


ये भी पढ़ें:  बारिश के बाद बढ़ी मुंगेर के लोगों की समस्या, दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं लोग