बारिश के बाद बढ़ी मुंगेर के लोगों की समस्या, खराब सड़कों की वजह से दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं लोग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1760523

बारिश के बाद बढ़ी मुंगेर के लोगों की समस्या, खराब सड़कों की वजह से दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं लोग

दो दिन से हो रही बारिश से मुंगेर शहर के विभिन्न सड़कों का हाल बुरा हो गया है, जिसके कारण आए दिन घटनाएं घट रही है.

बारिश के बाद बढ़ी मुंगेर के लोगों की समस्या, खराब सड़कों की वजह से दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं लोग

मुंगेर: दो दिन से हो रही बारिश से मुंगेर शहर के विभिन्न सड़कों का हाल बुरा हो गया है, जिसके कारण आए दिन घटनाएं घट रही है. वहीं, बुडको द्वारा शहर में हर जगह सीवरेज व पेयजलापूर्ति योजना शहरवासियों की मुसीबत बढ़ा दी है.

 

पाइप बिछाने को लेकर शहर की सड़कों की जहां-तहां खुदाई की गई है और पाइप बिछाने के बाद गड्ढों को रिस्टोर नहीं किया गया है. गड्ढों में जहां मोरंग दिया जाना था सिर्फ मिट्टी और गंगा की सफेद बालू का प्रयोग किया जा रहा है. जिसके कारण छोटे से लेकर बड़े वाहन धंस जाते है और काफी नुकसान वाहन में हो रहा है. हजारों रुपए का नुकसान वाहन मालिक को अपने जेब से भरना पड़ता है. शहर के पांच नंबर गुमटी रेलवे क्रॉसिंग के पास एक बड़ी ट्रक धंस गई जिसके कारण ट्रक के चार टायर ब्लास्ट कर गया और ट्रक मालिक को लाखो रुपए का नुकसान हो गया . ट्रक के फंसने के कारण कई वाहन भी फंस गए जिसके कारण लोगो को काफी दिक्कतें हो रही है. 

वहीं, कार्यकारिणी एजेंसी ने गड्ढे में मोरंग की जगह पर लाल मिट्टी और गंगा की सफेद भालू डाल दी थी, जिसके कारण बड़ी वाहन का लोड सड़क नही ले पाई और ट्रक के सभी टायर गड्ढे में धंस गया. ट्रक के मुंशी और चालक ने बताया कि बेतिया से चीनी लेकर मुंगेर आ रहे थे ,40 टन का लोढ वाहन था लेकिन बीती देर बारिश के कारण 5 नंबर गुमटी के पास जैसे ट्रक लेकर आये,वही सारे टायर सड़क में धंस गए जिसके कारण काफी नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा की निगम को चाहिए कि जहां-जहां काम कार्यकारिणी एजेंसी कर रही है वहां पर बोर्ड या बेयरटेकिंग कर देनी चाहिए जिससे कि वाहन चालक सुरक्षित हो कर चले और वाहन मालिक को नुकसान ना हो. 

स्थानीय लोगो ने कहा कि मुंगेर शहर में सभी सड़कों का हाल बुरा है. सभी जगह सीवरेज और पेयजल आपूर्ति के नाम पर अच्छी अच्छी सड़कों की खुदाई कर सिर्फ मोरंग की जगह उसमे मिट्टी और सफेद बालू भर  दी है. जिसके कारण आए दिन छोटे छोटे वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं. 

Trending news