Bhagalpur: बिहार के भागलपुर जिले के केलांचल नवगछिया में बाढ़ की तबाही ने केलों को भारी नुकसान पहुचाया है. गंगा नदी की तबाही ने रोजी रोटी पर भी असर डाला है. क्षेत्र में बाढ़ के हालात हो गए है. दरअसल, गोपालपुर में रिंग बांध के टूटने के बाद कई इलाके चपेट में आए. खेतों में लगे सब्जियों, मक्का के साथ केले की खेत पूरी तरह जलमग्न हो गया है. करीब 80 एकड़ में लगे केले के फसल और करीब 20 एकड़ में लगे साग-सब्जियां मक्का बर्बाद हो गए है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खेतों में जमा हो चुका है पानी


बताया जा रहा है कि दुर्गा पूजा के लिए यहां के किसान मेहनत कर रहे थे ताकि दुर्गापूजा में केले की अच्छी बिक्री होगी. मगर गंगा नदी ने ऐसा रुख अपनाया की फसलें नष्ट हो गई. केले खेत मे ही गिर रहे हैं. पेड़ गल रहे हैं. पानी खेतों में जमा हो चुका है. 


कई राज्यों में जाता है यहां का केला


बता दें कि यहां से केले झारखंड, बंगाल, उड़ीसा समेत बिहार के कई जिलों में भेजे जाते हैं. इस बार बाढ़ की तबाही ने किसान को हलकान कर दिया है. पीड़ित किसान अब मुआवजे की आस लगाए है.


यह भी पढ़ें:इन 6 जिलों में बेखौफ होकर चलेंगी महिलाएं, डायल 112 करेगी कवर, 10 प्वाइंट में समझिए


गंगा नदी का पानी लगातार फैलता जा रहा


दरअसल, केलांचल नवगछिया में एक बीघे में केले की खेती से करीब 1 से डेढ़ लाख रुपए कमाई एक बार में किसान करते हैं. ऐसे दर्जनों किसान हैं, जिनके केले नष्ट हो गए. बताया जा रहा है कि 20 अगस्त, 2024 को गोपालपुर बिंदटोली रिंग बांध का 125 मीटर हिस्सा ध्वस्त हुआ था, जिसके बाद गंगा नदी का पानी लगातार फैलता जा रहा है.


रिपोर्ट: अश्वनी कुमार


यह भी पढ़ें:Dial 112: 5 सितंबर से आपकी टेंशन खत्म! बिहार के 6 जिलों में बढ़ जाएगा डायल 112 काम


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी. बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!