भागलपुर:  बिहार में एक बार फिर से जहरीली शराब ने कहर मचाया है. यहां सारण जिले में जहरीली शराब पीने से मौतों का आंकड़ा बढ़कर 14 पहुंच चुका है. जिस पर भागलपुर के नवगछिया पहुंचे पप्पू यादव ने जहरीली शराब से हो रही मौतों पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जिद छोड़ने को कहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हर पॉलिसी में होती है बदलाव की जरूरत


पप्पू यादव ने कहा कि किसी भी पॉलिसी में समय समय पर बदलाव होती है. CM नीतीश का प्रयास गलत नहीं है, लेकिन महात्मा गांधी पूरे देश में है सिर्फ बिहार में नहीं है. जहरीली शराब से सबसे ज्यादा प्रताड़ित दलित हो रहा है. शराब के आड़ में गरीबो को प्रताड़ित करना बन्द करना होगा. आम लोगों को शराब के नाम पर पुलिस प्रताड़ित कर रही है. किसी एक जिद के लिए छह लाख आदमी जेल जाए जो गरीब और मध्यम वर्ग से हो तो ये गलत है. 


उन्होंने आगे कहा कि पुलिस पासी समाज के लोगों को परेशान करती हैं. ताड़ी में क्या परेशानी है. ताड़ी बन्द करने का क्या कानून है. मैं ऐसे कानून का जबरदस्त विरोध करता हूं. शराब जैसी पॉलिसी में 80 प्रतिशत टैक्स बढ़ा दीजिये. जमीन बालू के बाद सबसे ज्यादा हत्या शराब के कारण हो रही है. शराब की इकॉनमी बर्बाद हो रही है, जो राजस्व विकास में लगना चाहिए वो माफ़िया नेता पदाधिकारी को जा रहा है. दरोगा को निलंबित कर एसपी को छोड़ दिया जाता है. शराब के नाम पर सिर्फ और सिर्फ गरीब और पासी समाज को बर्बाद किया जा रहा है.