बांका : आपने सुना होगा कि किसी के घर से उसका सामान चोरी हो गया है लेकिन क्या आपने कभी ये सुना है कि किसी गांव से सड़क ही चोरी हो गई है. ऐसा ही कुछ हुआ है बांका जिले के रजौन प्रखंड में, जिसे जिसने भी सुना वह चौंक गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल यहां ग्रामीण सड़क पर रातों-रात फसल की बुआई कर दी गई. सुबह जब उस रास्ते पर लोग निकले तो वह कंफ्यूज हो गए कि वह सड़क की बजाय खेत में क्यों चल रहे हैं और आखिर गांव की सड़क गई कहां. गांव वालों ने देखा कि जिस रास्ते से वह आते-जाते थे उस रास्ते पर ट्रैक्टर से जोताई कर फसल की बुआई कर दी गई है. एक पल तो राहगीरों को लगा कि कहीं हम रास्ता तो नहीं भटक गए. 


मामला रजौन प्रखंड क्षेत्र के खादमपुर को जाने वाली सड़क का है जहां दबंगों ने सड़क पर गेहूं की बुआई कर दी. पास के खरौनी गांव के लोगों ने ही रोड पर कब्जा किया है.  इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है. खादमपुर गांव के लोग पिछले कुछ दिनों से पगडंडी के सहारे आने जाने को मजबूर हैं. विरोध करने पर वे लोग लाठी-डंडे लेकर आ जाते हैं और विरोध करनेवाले को खदेड़ देते हैं. अब इस मामले को लेकर खादमपुर गांव के लोगों ने अंचलाधिकारी मोहम्मद मोइनुद्दीन को आवेदन दिया है. साथ ही इस पर शीघ्र कार्रवाई की मांग की है.


खादमपुर गांव के करीब 35 लोगों ने अंचलाधिकारी को आवेदन दिया है. लोगों ने कहा कि खरौनी गांव से खादमपुर गांव को जाने वाली मुख्य सड़क पर गेहूं की बुआई की गई है. इस रोड का इस्तेमाल वे लोग आने जाने के लिए वर्षों से करते आ रहे हैं, लेकिन अचानक इस बार खैरानी गांव के लोगों ने रोड को ट्रैक्टर से जोत दिया और उस पर गेहूं की बुआई कर दी है. खादमपुर गांव के लोगों ने जब इसका विरोध किया तो वे लोग मारपीट पर उतारू हो गए.  


आने जाने में हो रही काफी परेशानी
खादमपुर गांव के परमानंद सिंह और आशुतोष सिंह ने बताया कि गांव तक आने जाने के लिए यह एकमात्र रास्ता है. इस रास्ते पर अतिक्रमण कर लेने के बाद उन लोगों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. गांव तक गाड़ी नहीं पहुंच पा रही है. पगडंडी के सहारे वे लोग पैदल गांव आ जा रहे हैं. इस संबंध में अंचलाधिकारी को आवेदन दिया गया है और जिस पर कार्रवाई की मांग की गई है. 


वहीं अधिकारी की मानें तो रोड पर अतिक्रमण का मामला मेरे संज्ञान में है. कर्मचारी को भेजकर मामले की जांच कराई जाएगी. अगर मामला सही पाया गया तो तुरंत अतिक्रमण हटाया जाएगा. साथ ही अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई भी की जाएगा. 
(Report-Birendra Kumar)


ये भी पढ़ें- Chanakya Niti: ऐसी महिलाएं जीवन में रह जाती हैं पीछे, इच्छाओं का हो जाता है दमन