Banka: बिहार के बांका के अमरपुर से बीते तीन दिन पहले मारपीट का मामला सामने आया था.  जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा इस मामले में अमरपुर थाना पुलिस को लिखित आवेदन दिया गया था. ग्रामीणों द्वारा लिखित आवेदन के बाद भी अमरपुर थाना पुलिस ने किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की. जिसके बाद गालिमपुर गांव के ग्रामीणों ने अमरपुर थाना पहुंचकर जमकर हंगामा किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी
दरअसल, यह मामला बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र का है. यहां पर बीते कुछ दिनों पहले एक युवक के साथ मारपीट की घटना सामने आई थी. जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा लिखित आवेदन देखर शिकायत दर्ज करवाई गई थी. हालांकि अमरपुर थाना पुलिस के द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की गई थी. जिसके बाद दर्जनों की संख्या में ग्रामीणों ने अमरपुर थाना के समीप पहुंचकर जमकर हंगामा किया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं, ग्रामीणों ने मामले को लेकर सहयोग मांगा. 


जान से मारने की दी धमकी
मौके पर पीड़ित गालिमपुर गांव निवासी विजय कुमार ने बताया कि विगत 28 अगस्त की रात को गांव के ही सुजीत कुमार ने नशे की हालत में दरवाजे पर लगी बांस की टटिया को तोड़ घर के अंदर प्रवेश किया था. पीड़ित ने बताया कि जब वह बाहर आया तो सुजीत कुमार ने उसपर लात घुंसो से मारपीट की और कान पर पिस्टल रखकर जान से मारने की धमकी दी. 


शिकायत के बाद भी दर्ज नहीं की गई प्राथमिकी
पीड़ित ने बताया कि शोर सुनकर वहां पर उसकी चाची रेखा देवी पहुंची. जिसके बाद सुजीत कुमार ने उन्हें भी थप्पड़ मारे. उसके बाद वहां पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई.  ग्रामीणों के आने के बाद सुजीत धमकी देते हुए मौके से फरार हो गया. पीड़ित ने बताया कि मामले की शिकायत 112 नंबर पर कॉल के की गई. जिस पर करीब आधे घंटे के बाद पुलिस पहुंची लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुका था. पीड़ित ने बताया कि 29 अगस्त को मामले का लिखित आवेदन थाने में देकर कार्रवाई और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की थी. शिकायत के बाद भी युवक की गिरफ्तारी नहीं की गई और न ही मामले की प्राथमिकी दर्ज की गई. 


ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग की
जिसके कारण आरोपी युवक का मनोबल काफी बढ़ गया और वह अक्सर ग्रामीणों समेत पीड़ित युवक को केस बंद करने का दबाव बना रहा है. मौके पर ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी युवक मनचले किस्म का है. आरोपी युवक शराब बिक्री,अन्य नशीली पदार्थों का सेवन, राहगीरों के साथ आये दिन बेवजह मारपीट करना उसकी आदतों में शुमार है. ग्रामीणों का कहना है कि यदि आरोपी पर कार्रवाई नहीं की गई तो सभी मिलकर आंदोलन करेंगे. मौके पर सहायक अवर निरीक्षक खुर्शीद आलम से ग्रामीणों ने कार्रवाई करने की मांग की.


ये भी पढ़िये: Sarkari Naukri 2022: HIL ने मैनेजर पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन, जानें पूरी डिटेल्स