Pawan Singh: भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री के सुपरस्टार पवन सिंह की जन्म कुंडली धर्म गुरु आचार्य मदन मोहन ने निकाली है. उन्होंने पवन सिंह को लेकर भविष्यवाणी भी की है.
आचार्य मदन मोहन ने कहा कि पवन सिंह का जन्म वृषभ लग्न की कुंडली बनती है जो तुला राशि है. इतनी ही नहीं स्वाति नक्षत्र के द्वितीय चरण में इनका जन्म हुआ है. नक्षत्र के स्वामी राहु है और लगन के स्वामी शुक्र हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जन्म कुंडली के अनुसार, पवन सिंह के जन्म का दिन रविवार है. जब पवन सिंह का जन्म हुआ तब ग्रहों के बहुत ही अद्भुत योग और संयोग से मिश्रित ग्रहण का बहुत ही सुंदर फल देखने को मिला. धर्म गुरु आचार्य मदन मोहन ने बताया कि पवन सिंह वृषभ लग्न के जातक हैं. वह अपनी आयु में 12 वर्ष के उम्र से ही गायकी करना प्रारंभ कर दिया था. उनकी संगीत में रुचि थी, क्योंकि जैसा कि आप देख रहे हैं कि वृषभ लग्न की कुंडली है जिसके स्वामी शुक्र हैं. इससे यह स्पष्ट होता है कि कलाकार बने हैं तो शुक्र की कृपा इनके जीवन में जरूर होगी. 


धर्म गुरु आचार्य मदन मोहन ने बताया कि साल 2007 से लेकर के 2009 तक पवन सिंह कड़ी मेहनत और परिश्रम जीवन में किया. उसके बाद 2010 में इन्होंने संगीत की दुनिया में अपना झंडा फहराया. एक इनका संगीत बहुत फेमस हुआ, उस पर शुक्र की कृपा थी. उन्होंने बताया कि वाणी बहुत अच्छी है. जन्म कुंडली में बुद्ध आदित्य योग बना हुआ है. अष्टम भाव में बुध सूर्य शुक्र विराजमान हैं. 


आचार्य ने बताया कि पवन सिंह का गृहस्थ जीवन थोड़ा ठीक नहीं है. गृहस्थ जीवन की अगर हम बात करते हैं तो उनके जन्म कुंडली में तीन विवाह का योग बनता है. गृहस्थ जीवन में अनेकों ने कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. अभी के समय में आप सब ने देखा कि 2024 में इन्होंने अपने क्षेत्र काराकाट से लोकसभा चुनाव लड़ा और हार गए. हार का कारण इनका शत्रु भाव बहुत ही मजबूत है. इनके जन्म कुंडली में षष्ठम भाव में केतु ग्रह मंगल और चंद्रमा के साथ विद्यमान है. इससे यह स्पष्ट होता है कि शत्रुओं के द्वारा इन्हें प्राप्त किया जा सकता है. 


यह भी पढ़ें:'दिल्‍ली वाली 2.0' के जरिए नीलकमल सिंह और महिमा गुप्‍ता ने जाम कर दिया यूट्यूब!


जन्म कुंडली के अनुसार, पवन सिंह पर शनि की महादशा वर्तमान समय में चल रही है. वह विगत कई वर्षों से और अग्रसर आने वाले चुनाव में जीत हासिल करेंगे. जन्म कुंडली में प्रबल राजयोग की उपस्थिति हो रही है. जैसा कि आप देख रहे हैं 29 अगस्त 2023 से लेकर के 29 मार्च 2025 तक शनि में चंद्रमा की महादशा चल रही है. धर्म गुरु आचार्य मदन मोहन ने कहा  कि जन्म कुंडली के आधार पर पवन सिंह को 2028 तक बहुत बड़ी उपलब्धि प्राप्त होगी.


यह भी पढ़ें:मत सुनिएगा ये भोजपुरी गाना! बनाकर रखिए इन सॉन्ग से दूरी


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!