Bhojpuri Cinema: भोजपुरी सिनेमा का जिस तेजी से प्रसार हुआ है और इसकी पहुंचे देश-विदेश में हुई है इसने यहां के कलाकारों को भी ग्लोबली एक खास पहचान दे दी है. भोजपुरी की अभिनेत्रियों को बॉलीवुड की अभिनेत्रियों की तरह ही खूब पहचान मिली है. भोजपुरी इंडस्ट्री में भी हॉट और बोल्ड अभिनेत्रियों की कमी नहीं है. ये अभिनेत्रियां बॉलीवुड अभिनेत्रियों को भी खूबसूरती के मामले में टक्कर देती नजर आती हैं. ऐसे में भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर साउथ से लेकर नॉर्थ तक की अभिनेत्रियों ने अपना भाग्य आजमाया और उन्हें यहां खूब सफलता भी मिली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ये भी पढ़ें- इस भोजपुरी हसीना की तस्वीरों ने मचा रखा है हंगामा, वायरल हो रही Photos


पवन सिंह के साथ हाल ही में एक म्यूजिक वीडियो 'तुझे ना देखूं तो चैन मुझे आता नहीं...' में टीवी एक्ट्रेस आकांक्षा पुरी ने एंट्री मारी और अपने जलवों से भोजपुरी दर्शकों के दिलों में उन्होंने हंगामा मचा दिया. ऐसे में आपको बता रहे हैं कि टीवी के पर्दे पर जिन अभिनेत्रियों को ज्यादा पहचान नहीं मिल पाई उन्होंने भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर कैसे धमाल मचाया.



पूजा बनर्जी को तो सभी जानते हैं. टीवी धारावाहिक देवों के देव महादेव में पार्वती का रोल अदा करनेवाली यह अभिनेत्री पवन सिंह के साथ एक छठ के गाने के वीडियो में नजर आईं. कहते हैं कि मोनालिसा के कहने पर उन्होंने इस इंडस्ट्री में कदम रखा और उन्हें यहां खूब सराहा गया.



बोल्डनेस की खान आकांक्षा पुरी को बिग बॉस ओटीटी2 से खासी पहचान मिली इसके बाद वह पवन सिंह के साथ भोजपुरी गाने के वीडियो में नजर आई और उन्होंने यहां भी अपनी हॉट अदाओं से हंगामा मचा दिया.



वहीं टीवी एक्ट्रेस प्रियंका खेरा को कौन नहीं जानता है. उन्होंने भी पवन सिंह के साथ ही भोजपुरी में एंट्री मारी. वह टीवी शोज और पंजाबी सिनेमा और म्यूजिक एलबम का जाना पहचाना चेहरा रही हैं.



वहीं सृष्टि तारे को ही ले लीजिए. पंजाबी सिनेमा वर्ल्ड की जान इस अभिनेत्री ने टीवी सीरियल्स में भी काम किया. फिर वह पवन सिंह के एक म्यूजिक वीडियो के जरिए भोजपुरी इंडस्ट्री में आई और यहां भी हंगामा मचाया.



तारक मेहता का उल्टा चश्मा, सीआईडी जैसे धारावाहिकों में हंगामा मचा देने वाली नीतिका जायसवाल का भोजपुरी डेब्यू भी धमाकेदार रहा. उन्होंने यहां कई फिल्मों में काम किया है.



एक समय निरहुआ की सबसे अच्छी जोड़ीदार पाखी हेगड़े भी भोजपुरी सिनेमा में आने से पहले टीवी शोज में काम करती थीं.



भोजपुरी इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले अक्षरा सिंह भी टीवी शोज में काम करती थी और इस इंडस्ट्री में पहुंचकर ऐसा हंगामा मचाया कि वह आज भोजपुरी की सबसे महंगी अभिनेत्री बन गई हैं.



वहीं भोजपुरी क्वीन आम्रपाली दुबे भी चीवी शोज के जरिए ही भोजपुरी सिनेमा के पर्दे तक पहुंची और आज इस इंडस्ट्री की जान बन गई हैं.



बात लूलिया गर्ल निधि झा की करें तो उन्होंने भी अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी शोज के साथ ही की थी.



इसके साथ ही भोजपुरी की ड्रीम गर्ल अंजन सिंह ने भी टीवी शोज में खूब काम किया. वह भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर लकी चार्म के तौर पर जानी जाती हैं.