Bhojpuri Ram Bhajan : भोजपुरी सिंगर पवन सिंह का एक भक्ति गाना इन दिनों खूब चर्चा में है. इसकी चर्चा हर जगह हो रही है. इस गाने के लिए पवन सिंह को खूब सराहना मिल रही है. साधू-संतों की तरफ से तारीफ की जा रही है. दरअसल, पवन सिंह का कुछ दिन पहले एक राम भजन आया था, जिसके बोल थे रोवेले रघुराई. पूरा गाना इतना खूबसूरत है कि एक बार सुनने के बाद भी मन करता है कि और सुने. इसी गाने को सुनकर अयोध्या के संत बाब बृजमोहन दास ने पवन सिंह से मुलाकात की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस मुलाकात के दौरान भोजपुरी के सुपरस्टार पवन सिंह ने बाबा का आशीर्वाद लिया. पवन सिंह ने कहा कि बाबा बृजमोहन दास का आशिर्वाद मेरे ऊपर बना रहे बस मैं यही चाहता हूं. वहीं, बाबा बृजमोहन दास ने पवन सिंह को आशीर्वाद देते हुये कहा कि हमारे पवन जी का बहुत ही अच्छा गाना आया है, जिसमें लक्ष्मण जी को शक्ति बाण लगा है. इन्होंने इतना अच्छा गया है कि सबका दिल जीत लिया है. बाबा ने पवन सिंह से आग्रह किया कि आप समय-समय पर ऐसे गाने को लाया करिए. इससे हिंदू समाज को एक नई ताकत और ऊर्जा मिलती है. आपके भजनों की वजह से हिंदू अपने संस्कारों के प्रति समर्पित होते है.


ये भी पढ़ें :Bhojpuri Song: भोजपुरी का सबसे अश्लील गाना, क्या जानते हैं आप


बता दें कि पवन सिंह का राम भजन रोवले रघुराई भोजपुरी भाषा में गाया गाया है. पवन सिंह ने इसे अपने कंठ से गाया है. गाने कहानी कुछ इस तरह से है. रामायण का वह प्रसंग है, जिसमें लक्ष्मण को मेघनाथ की तरफ से शक्ति बाण से घायल कर दिया गया था, जिसकी वजह से वह मुच्छित हो गए थे. उसके बाद भगवान राम रो रहे थे. पवन सिंह गाने के जरिए भगवान की पीड़ा को बयां कर रहे हैं. गाने में पवन सिंह कहते हैं, आंखियां खोला मोरे भाई रोवले रघुराई. इस गाने के रिलिक्स राजेश मिश्रा ने लिखे हैं. म्यूजिक छोटू रावत ने दिया हैं. ये गाना 24 जून, 2023 को यूट्यूब पर अपलोड किया गया है. ये इतना प्यारा भोजपुरी भक्ति भजन है कि इसे सुनकर आपकी आत्मा प्रसन्न हो जाएगी. 


ये भी पढ़ें : पवन सिंह का राम भजन 'रोवेले रघुराई', जिसे सुनकर आपकी प्रसन्न हो जाएगी आत्मा