पटना : भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर फिल्मों के रिलीज होने की रफ्तार पर कोविड की वजह से दो सालों तक ब्रेक लगा रहा. बता दें कि सबसे कम समय और कम बजट में तैयार होने वाली भोजपुरी की फिल्मों ने जिस तेजी से विस्तार पाया है. उसकी सबसे बड़ी वजह दुनिया में बसे इसके 40 करोड़ दर्शक हैं. आपको बता दें कि कोविड के दौरान ये दर्शक भी भोजपुरी की नई फिल्मों के रिलीज का इंतजार कर रहे थे. साल 2022 में कई सारी भोजपुरी फिल्मों को रिलीज किया गया और इनमें से कुछ फिल्मों ने पर्दे पर ऐसा हंगामा मचाया कि लोग इसे देखकर हैरान रह गए. 2022 में यूं तो बड़ी संख्या में भोजपुरी की फिल्मों ने व्यापार किया लेकिन उनमें से 5 ऐसी फिल्में थी जिसने इस दौरान हंगामा मचा दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इसमें से सबसे पहली फिल्म दिनेश लाल यादव और जसविंदर की 'आये हम बाराती बारात लेके' रही. इस फिल्म ने रिलीज के साथ ही हंगामा मचाना शुरू कर दिया. यह फिल्म दर्शकों को पसंद आई और बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म सुपरहिट रही. इस रोमांटिक फिल्म में निरहुआ में शाहरुख की झलक मिलती थी.



वहीं भोजपुरी के मेगास्टार खेसारी लाल यादव और आम्रपाली दुबे की फिल्म आशिकी को भी दर्शकों ने हाथों हाथ लिया. भोजपुरी के अक्षय कुमार के नाम से मशहूर खेसारी की इस फिल्म को खूब प्यार मिला. फिल्म ने टॉप 10 में जगह बनाई और कमाई का रिकॉर्ड भी कायम किया.



वहीं खेसारी लाल यादव और आम्रपाली की दूसरी फिल्म डोली सजा के रखना भी दर्शकों के दिलों में बस गई. इस फिल्म ने खूब कमाई की और इसे दर्शकों का प्यार भी जमकर मिला.


वहीं खेसारी लाल यादव और मधु शर्मा की फिल्म 'दुल्हनिया लंदन से लाएंगे' को भी दर्शकों की तरफ से खूब सराहना मिली. इस फिल्म के लोकेशन को दर्शकों ने खूब पसंद किया.


वहीं इसी साल 2022 में पवन सिंह के साथ अंजना सिंह और डिंपल सिंह की देशभक्ति फिल्म हमार स्वाभिमान को भी दर्शकों ने खूब प्यार दिया. फिल्म ने धमाकेदार बिजनेस किया था.


ये भी पढ़ें- भोजपुरी की अजीबोगरीब नाम वाली फिल्में, जिसे बोलने में आएगी आपको शर्म