पटना : भोजपुरी सिनेमा के पावरस्टार पवन सिंह आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. पवन सिंह की दबंग अभिनय क्षमता और शानदार आवाज ने भोजपुरी दर्शकों के दिलों पर राज करना जारी रखा है. यही वजह है कि भोजपुरी के दर्शक पवन सिंह की तुलना सलमान खान 'भाई जान' से करते हैं. पवन सिंह को सोशल मीडिया पर भी लोगों का खूब प्यार मिलता है, उनको इंस्टाग्राम पर फॉलो करनेवालों की संख्या 2.1 मिलियन से ज्यादा है. ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उनको प्यार करनेवालों की संख्या कितनी बड़ी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पवन सिंह का भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर करियर काफी लंबा है. उन्होंने अपने अभिनय और आवाज दोनों से भोजपुरी दर्शकों को खूब एंटरटेन किया है. पवन सिंह के साथ विवादों का भी गहरा नाता रहा है. इस दबंग अभिनेता और अक्षरा सिंह के बीच लड़ाई की बात हो या फिर खेसारी लाल के साथ जुबानी जंग की बात इन्होंने आजतक जो भी किया उसे पब्लिक से कभी छुपाकर नहीं रखा. पवन सिंह के निजी जिंदगी में भी विवाद गहरे रहे हैं. पहली पत्नी की आत्महत्या के बाद दूसरी पत्नी से अब तलाक की खबरों ने पवन सिंह को एक बार फिर से विवादों में घेर लिया.



लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह दबंग अभिनेता कितना पढ़े लिखे हैं और कैसी लाइफस्टाइल जीते हैं. नहीं तो आइए हम आपको बताते हैं. बता दें कि एक समय में अपने भाई की किताह से 10 रुपए का नोट चुराने वाले आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. 28 अक्टूबर को पवन सिंह की बहुप्रतिक्षित फिल्म 'हमार स्वाभिमान' बिहार, उत्तर प्रदेश और नेपाल के भी सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली है, पवन सिंह ने अपने इंस्टाग्राम के जरिए भी इस बात की जानकारी दी है.





उम्र 36 की और अंदाज शेरों वाला भोजपुरी दर्शक को पवन की यह अदा खूब पसंद आती है. पवन सिंह ने अपने अभिनय से ज्यादा अपनी खूबसूरत आवाज के दमपर शोहरत कमाई है. 2007 में भोजपुरी सिनेमा 'रंगली चुनरिया तोहरे नाम से' के साथ पर्दे पर डेब्यू करनेवाले पवन सिंह आज जिस भी भोजपुरी सिनेमा में होते हैं उसके हिट होने की संभावना बढ़ जाती है. पवन सिंह ने अपनी स्कूली पढ़ाई एचएनके हाई स्कूल से की है. फिर आगे की पढ़ाई महाराजा कॉलेज बिहार से की है. पवन सिंह आलीशान बंगले के भी मालिक हैं. उनके पास ढेर सारी गाड़ियों का भी कलैक्शन है.


ये भी पढ़ें- एक मासूम प्रेम कहानी जिसमें दिखेगा दादा-पोते का प्यार, अवधेश मिश्रा लेकर आ रहे हैं 'दादू - आई लव यू'