पटना :  भोजपुरी फिल्मों की बात हो या इसके गानों की इसको लेकर दर्शकों में जबर्दस्त दीवानगी देखने को मिलती है. इसकी एक वजह यह है कि भोजपुरी सिनेमा के पास हिंदी के बाद सबसे ज्यादा दर्शकों का समूह है और यह संख्या 40 करोड़ के पार है. देश ही नहीं दुनिया के कई देशों में भोजपुरी फिल्मों और इसके गानों को देखा और सुना जाता है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे में आज हम आपको भोजपुरी सिनेमा के कई ऐसे अभिनेता और अभिनेत्री के बारे में बताएंगे जिनको एक अभिनेता के तौर पर जितनी सफलता मिली उससे ज्यादा सफलता उनको अपनी गायकी के बल पर मिली है. इन अभिनेता अभिनेत्रियों की आवाज की दीवानगी आज भी दर्शकों के सिर चढ़कर बोलती है. ऐसे में इन अभिनेता और अभिनेत्रियां के न सिर्फ अभिनय बल्कि इनकी गायकी के भी लोग दीवाने हैं. 


खेसारी लाल यादव
भोजपुरी सिनेमा के मेगास्टार अभिनेता खेसारी लाल आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. इनके गाए गाने आप यूट्यूब के 100 मिलियन क्लब में देख सकते हैं. खेसारी लाल यादव की आवाज का जादू ऐसा कि इनके गानों पर झूमते लोग आपको आज भी मिल जाएंगे, खेसारी लाल यादव के गानों के रिलीज का इंतजार आज भी भोजपुरी के दर्शक बेसब्री से करते हैं और यही वजह है कि इनका गाना रिलीज के साथ ही वायरल होने लगता है. 


पवन सिंह
भोजपुरी सिनेमा के पावरस्टार अभिनेता पवन सिंह ने भोजपुरी गानों के मंच से अपनी शुरुआत की और इनका गाया एक गाना लॉलीपॉप लागेलू आज भी दुनिया के हर कोने में कल्बों में बजते आपको सुनाई पड़ जाएगा. पवन सिंह के गानों को लेकर भी लोगों की दीवानगी बरकरार है. आज भी उनके गानों पर लोगों को आप झूमते-नाचते गाते देख सकते हैं. उन्होंने अपने अभिनय से जितना लोगों को दीवाना बनाया है उससे ज्यादा उनकी आवाज की दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोलती है. 


अक्षरा सिंह 
भोजपुरी की जानी-मानी अभिनेत्री और अक्सर विवादों में घिरी रहनेवाली अक्षरा सिंह एक समय में खेसारी लाल यादव और पवन सिंह के साथ जोड़ी के तौर पर भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर हंगामा मचा चुकी हैं. इस मल्टीटेलेंटेड अभिनेत्री ने ना सिर्फ अपने अभिनय बल्कि अपनी आवाज के जादू से भी लोगों को अपना दीवाना बना रखा है. अक्षरा के गाए कई गाने आज भी चार्ट बस्टर गाने हैं और इन्हें खूब सुना जाता है. अक्षरा लगातार अपने नए गानों के साथ भी भोजपुरी दर्शकों के बीच आती रहती हैं और उनके गाने फैंस को भी काफी पसंद आते हैं. 


आम्रपाली दुबे
भोजपुरी सिनेमा वर्ल्ड की सुपरहॉट बोल्ड और ग्लैमरस अभिनेत्री और दिनेश लाल यादव निरहुआ की सुपरहिट जोड़ीदार आम्रपाली दुबे आज किसी पहचना की मोहताज नहीं हैं. वह मल्टी टेलेंटेड अभिनेत्री हैं और अपने अभिनय के अलावा अपनी आवाज पर भी लोगों को झूमने पर मजबूर कर देती हैं. 


मनोज तिवारी
भोजपुरी अभिनेता और भाजपा से सांसद मनोज तिवारी को कौन नहीं जानता है एक समय पर भोजपुरी सिनेमा के पर्दे के बिग बी के रूप में अपनी पहचान बना चुके मनोज तिवारी की आवाज के दीवाने आज भी लोग हैं. मनोज तिवारी ने अपनी आवाज से लोगों को एक समय पर दीवाना बना दिया था. वह नशा आज भी लोगों के जैहन में कायम है. 


अरविंद अकेला कल्लू
अरविंद अकेला कल्लू को आज भोजपुरी में कौन नहीं जानता है. एक समय में भोजपुरी मंचों और एलबम के गानों से अपनी शुरुआत कर आज भोजपुरी इंडस्ट्री के केमिस्ट्री किंग के नाम से मशहूर अरविंद अकेला कल्लू के अभिनय ही नहीं उनकी आवाज के दीवाने भी करोड़ों की संख्या में भोजपुरी के दर्शक हैं.  


दिनेश लाल यादव निरहुआ
निरहुआ रिक्शावाला और निरहुआ हिंदुस्तानी के नाम से फैमस भोजपुरी अभिनेता और भाजपा के सांसद दिनेश लाल यादव ने भोजपुरी इंडस्ट्री में अभिनय से जो धमाल मचाया  उससे ज्यादा उनकी आवाज की दीवानगी लोगों के दिलों पर है. आपको बता दें कि निरहुआ के फिल्मी सफर की शुरुआत भी पहले भोजपुरी गायन के मंच से ही शुरू हुई थी और बाद में उन्होंने अपने अभिनय का लोहा मनवाया. 


प्रदीप पांडे चिंटू 
प्रदीप पांडे चिंटू ने बतौर अभिनेता अपने भोजपुरी फिल्मी करियर की शुरुआत करने से पहले गायकी के जरिए ही भोजपुरी दर्शकों के दिलों पर राज किया और आज भी उनकी आवाज का जादू भोजपुरी दर्शकों के दिलों पर चलता है.  


ये भी पढ़ें- खेसारी लाल यादव ने आम्रपाली से कहा 'भतार ला अवतार' लिया, व्यूज दो दिनों में 1.5 मिलियन पार