Bihar Board 12th Result 2018: इस बार है अच्छे रिजल्ट की उम्मीद, 4:30 बजे खत्म होगा इंतजार
Advertisement

Bihar Board 12th Result 2018: इस बार है अच्छे रिजल्ट की उम्मीद, 4:30 बजे खत्म होगा इंतजार

आज शाम 4:30 बजे  बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा रिजल्ट जारी करेंगे. इस साल बिहार बोर्ड परीक्षा समिति की इंटरमीडिए परीक्षा का रिजल्ट पहले से बेहतर होने की संभावना जताई जा रही है.

परीक्षार्थियों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है (फाइल फोटो)

पटना: लंबे समय से बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के परिणाम का इंतजार कर रहे परीक्षार्थियों का आखिरकार आज इंतजार खत्म होगा. आज शाम 4:30 बजे बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा रिजल्ट जारी करेंगे. इस साल बिहार बोर्ड परीक्षा समिति का इंटरमीडिए परीक्षा  का रिजल्ट पहले से बेहतर होने की संभावना जताई जा रही है.

माना जा रहा है कि इस साल 15 से 18 प्रतिशत रिजल्ट बेहतर होगा. खुद इसकी जानकारी बिहार बोर्ड ने दी है. आपको बता दें कि परीक्षा के नतीजे biharboard.nic पर देखे जा सकते हैं.रिजल्ट जारी करने में बोर्ड ने इस साल हमेशा के मुकाबले के अधिक समय लगाया है, जिससे छात्रों को काफी परेशानी भी उठानी पड़ रही है. हालांकि बोर्ड का कहना है कि रिजल्ट में किसी तरह की गलती नहीं हो इस वजह से रिजल्ट जारी करने में देरी हुई है.

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने भी कहा है कि रिजल्ट इसबार अच्छा होगा. इस वर्ष टॉपर्स को लेकर किसी तरह के सवाल नहीं उठाए जाएंगे. बोर्ड ने इसके लिए काफी सावधानी बरती है. शिकायत का मौका नहीं मिलेगा. उन्होंने कहा है कि बीते वर्षों से इस बार रिजल्ट के प्रतिशत में इजाफा होगा.बता दें कि बीते वर्ष के रिजल्ट में काफी गिरावट देखी गई थी. इंटर साइंस में महज 30.11 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हो पाए थे, आर्ट्स में 37.13 प्रतिशत और कॉमर्स में 73.76 प्रतिशत बच्चों को सफलता मिली थी.

बिहार बोर्ड के सभी संकायों साइंस, आर्ट्स और कामर्स की घोषणा आज की जाएगी. आपको बता दें कि पिछले साल तीनों संकायों को मिलाकर 35% रिजल्ट हुआ था. इस बार रिजल्ट 50-55% तक रिजल्ट आने की संभावना है. माना जा रहा है कि सबसे बेहतर रिजल्ट इंटर कॉमर्स फिर इंटर साइंस और अंत में आर्ट्स का रिजल्ट जारी किा जाएगा. रिजल्ट को लेकर छात्रों में काफी उत्सुकता है.