close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सिपाही पिता और आंगनबाड़ी सेविका का बेटा पवन बना बिहार का साइंस टॉपर

इंटर के साइंस संकाय में पवन कुमार और रोहणी प्रकाश ने पहला स्थान प्राप्त किया है.

सिपाही पिता और आंगनबाड़ी सेविका का बेटा पवन बना बिहार का साइंस टॉपर
पवन कुमार ने इंटर साइंस में पहला स्थान प्राप्त किया है.

संजय/अरवलः बिहार में इंटरमीडिएट के तीनों संकायों का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस साल इंटरमीडिएट साइंस संकाय में अरवल जिले के करपी प्रखंड के किंजर शहर के उज्जैन पट्टी गांव के रहने वाला पवन कुमार ने पहला स्थान प्राप्त किया है. हालांकि उनके साथ नालंदा की रोहणी प्रकाश ने भी साइंस भी पहला स्थान प्राप्त किया है.

पवन कुमार ने परीक्षा में कुल 473 अंक लाए हैं. यानी कि उन्हें 94.6 फीसदी अंक प्राप्त हुए हैं. बिहार में पहला स्थान मिलने पर पवन ने काफी खुश है. साथ ही स्थानीय लोग भी खुशी जाहिर कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि पवन ने पहला स्थान लाकर जिले का नाम रोशन किया है. उसके गांव में हर्ष का माहौल है परिवार वाले खुशी मना रहे हैं और एक दूसरे को मिठाई खिला रहे हैं.

पवन के पिता झारखंड पुलिस में चालक के पद पर कार्यरत हैं वह घर पर नहीं हैं. दोस्तों का कहना है कि पवन शुरू से ही पढ़ाई लिखाई में ज्यादा समय व्यतीत करता था. किंजर हाई स्कूल में पढ़ाई करने वाला पवन जहानाबाद रहकर इंटर की तैयारी करता था.

यह भी पढ़ें- Bihar Board Inter Result 2019: बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटरमीडिएट का रिजल्ट, यहां देखें

वहीं, पवन की माता आंगनबाड़ी सेविका है उनका कहना है कि मेरा बेटा इंटरमीडिएट में टॉप किया है, मुझे खुशी है और मुझे बेटे पर गर्व हो रहा है. मैं चाहटी हूं कि मेरा बेटा एनडीए की तैयारी करें और ऑफिसर बने. उन्होंने बताया कि शुरुआत के दिनों में आर्थिक स्थिति बदहाल होने के कारण पवन की पढ़ाई में थोड़ी दिक्कत आ रही थी लेकिन बाद में सब कुछ अच्छा हो गया.

टॉपर पवन कुमार ने अपने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता अपने गुरुजनों को दिया है. उन्हें कहा कि मैं अपने माता पिता और गुरुजनों को इसका श्रेय देता हूं, जो मुझे मार्गदर्शन देते रहे और मैं पढ़ाई में अव्वल रहा. आगे चलकर में एनडीए की तैयारी कर देश की सेवा करना चाहता हूं.