close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Bihar Board Inter Result 2019 : आज जारी होगा बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे देखें परिणाम

वर्ष 2018-19 के लिए इंटर की परीक्षा 6 फरवरी से शुरू होकर 16 फरवरी को संपन्न हुई थी.

Bihar Board Inter Result 2019 : आज जारी होगा बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे देखें परिणाम
दोपहर एक बजे जारी होगा बिहार इंटरमीडिएट का रिजल्ट. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) के इंटरमीडिएट (Intermediate) परीक्षा में शामिल हुए 13 लाख से अधिक परीक्षार्थियों का इंतजार आज (शनिवार) खत्म होने वाला है. दोपहर एक बजे तीनों संकाय के एक साथ परिणाम घोषित किए जाएंगे. बोर्ड के द्वारा पहली बार मार्च महीने में रिजल्ट जारी किया जा रहा है. परीक्षा के महज 45 दिनों के अंदर रिजल्ट जारी होने जा रहा है. अपनी नाकारात्मक छवि से लगातार सूर्खियों में रहने वाली बिहार बोर्ड के लिए यह किसी उपलब्धि से कम नहीं होगी.

ज्ञात हो कि वर्ष 2018-19 के लिए इंटर की परीक्षा 6 फरवरी से शुरू होकर 16 फरवरी को संपन्न हुई थी. इस परीक्षा में तीनों संकाय यानी विज्ञान, कला और वाणिज्य विषय के छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी. बिहार बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर आज बीएसईबी के दफ्तर में रिजल्ट जारी करेंगे. रिजल्ट देखने के लिए परीक्षार्थी www.bsebinteredu.in पर क्लिक करें.

इस परीक्षा में 13 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे. इनमें छात्रों की संख्या 7 लाख 62 हजार के करीब थी. वहीं, 5 लाख 53 हजार से अधिक छात्राएं शामिल हुई थीं. इनमें विज्ञान संकाय में कुल 6 लाख 87 हजार छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे. वहीं, आर्ट्स में 5 लाख 63 हजार और कॉमर्स में 64 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी.

परीक्षार्थी नीचे दिए गए वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं-
www.bsebinteredu.in
www.biharboardonline.bihar.gov.in
www.bsebbihar.com