Bihar Board Matric Exam Registration: 9वीं के छात्रों की दी राहत, रजिस्ट्रेशन तारीख को बढ़ाया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar843042

Bihar Board Matric Exam Registration: 9वीं के छात्रों की दी राहत, रजिस्ट्रेशन तारीख को बढ़ाया

Bihar Matric Exam Registration News: BSEB ने रजिस्ट्रेशन तारीख को 6 से 12 फरवरी तक बढ़ा दिया है. बीएसईबी के मुताबिक, रेगुलर छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 220 रुपए होगी जबकि प्राइवेट छात्रों के लिए पंजीकरण फीस 320 रुपए रखी गई है.

BSEB ने रजिस्ट्रेशन तारीख को 6 से 12 फरवरी तक बढ़ा दिया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: Bihar Matric Exam Registration बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (Bihar School Examination Board) ने नौवीं  में पढ़ रहे छात्रों को बड़ी राहत प्रदान की है. कोर्ट ने  छात्रों को सहूलियत देते हुए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी है. जानकारी के अनुसार, BSEB ने रजिस्ट्रेशन तारीख को 6 से 12 फरवरी तक बढ़ा दिया है. 

छात्र बीएसइबी की वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन और फीस जमा करा सकते हैं. बीएसईबी के मुताबिक, रेगुलर छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 220 रुपए होगी जबकि प्राइवेट छात्रों के लिए पंजीकरण फीस 320 रुपए तय की है.

बीएसइबी ने किसी भी तरह की दिक्कत होने पर सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. छात्र 0612-2232074, 2232257और 2232239 पर फोन कर अपनी दिक्कतों को दूर कर सकते हैं. बीएसइबी ने रजिस्ट्रेशन और किसी दूसरे काम के लिए स्कूलों में भीड़ जमा नहीं होने देने के भी निर्देश दिए हैं.

बिहार में क्लास नौ और दस में पढ़ने वाले छात्रों की संख्या लाखों में होती है लिहाजा बीएसइबी काफी पहले से तैयारियां शुरू कर देता है. भारत के उन चुनिंदा राज्यों में बिहार शामिल है जहां सबसे पहले मैट्रिक और इंटर की परीक्षा होती है और समय से रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाता है.