बिहार : सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत का इजाफा

इसके अलावा पटना शहर में सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए भी कैबिनेट की बैठक में राशि को मंजूरी दे दी गई है.

बिहार : सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत का इजाफा
बिहार सरकार ने दी तीन प्रतिशत डीए की मंजूरी. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार मंत्रिपरिषद (कैबिनेट) की मंगलवार को हुई बैठक में राज्य सरकार के कर्मियों के महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को यहां हुई कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने पत्रकारों को बताया कि मंत्रिपरिषद की बैठक में कुल 49 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई. 

उन्होंने बताया, "वित्त विभाग के तहत पुनरीक्षित वेतन संरचना में वेतन, पेंशन प्राप्त कर रहे राज्य सरकार के सरकारी सेवकों व पेंशनभोगियों ने इस साल एक जनवरी से नौ प्रतिशत के स्थान पर 12 प्रतिशत महंगाई भत्ता की स्वीकृति दी गई है." 

इसके अलावा वित्त विभाग के अंतर्गत वित्तीय संस्थान निदेशालय को पुनर्गठित कर सांस्थिक वित्त निदेशालय का गठन करने तथा इसके संचालन के लिए पदों के सृजन की भी स्वीकृति दी गई है. 

उन्होंने बताया कि विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के तहत पटना में नवसृजित अभियंत्रण महाविद्यालय, राजकीय पोलिटेक्निक संस्थान को संचालित किए जाने के कारण बढ़ते कार्यबोझ के मद्देनजर कई पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई. इसके अलावा पटना शहर में सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए भी कैबिनेट की बैठक में राशि को मंजूरी दे दी गई है.