बिहार में कोरोना को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, आज से राज्य की सभी सीमाएं हुई सील
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar661206

बिहार में कोरोना को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, आज से राज्य की सभी सीमाएं हुई सील

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार पूरी तरह मुस्तैद हो गई है. इसके लिए अब राज्य सरकार ने कवायद तेज कर दी है. इसे देखते हुए बिहार सरकार ने राज्य की सीमा को आज से पूरी तरह से सील करने का फैसला किया है. 

बिहार सरकार ने राज्य की सीमा को आज से पूरी तरह से सील करने का फैसला किया है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार पूरी तरह मुस्तैद हो गई है. इसके लिए अब राज्य सरकार ने कवायद तेज कर दी है. कोरोना संक्रमण देखते हुए बिहार सरकार ने राज्य की सीमा को आज से पूरी तरह से सील करने का फैसला किया है. 

आज से राज्य में किसी को भी प्रवेश नहीं मिलेगा.आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर किसी भी तरह के वाहन की आवाजाही पर पूरी तरह रोक दी गई है. वहीं, नेपाल,उत्तर प्रदेश, बंगाल और झारखंड को जोड़ने वाले सम्पर्क सड़कों पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है. 

वहीं, सरकार ने ये भी फैसला लिया है कि पटना के दो दर्जन होटलों को क्वारंटीन सेंटर बनाया जाएगा. साथ ही यूनिवर्सिटी हॉस्टल ,रेलवे गेस्ट हाउस में भी केंद्र बनेंगे. सभी केंद्रों पर भोजन और रूकने के इंतजाम किए जाएंगे.

आपको बता दें कि सोमवार तक क्वारंटाइन किए गए लोगों की संख्या 3843 हो गई है. विदेश से आए 937 लोग भी शामिल है. नगर निकाय और प्रखंड से आए डेटा की भी हो रही जांच. साथ ही बिजली बिल जमा नहीं करने वालों को भी राहत मिलेगी. लॉकडाउन की वजह से बिजली का कनेक्शन नहीं कटेगा. कोरोनो संकट को देखते हुए विभाग ने लिया फैसला.