Patna: कोरोना (Corona) की दूसरी लहर की वजह से देश में रोज़ नए रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना की दूसरी लहर के बीच नीतीश सरकार किसी भी तरह की कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं. जिस वजह से उन्होंने कोरोना की रोकथाम के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है. इसमें उन्होंने राज्य में नाइट कर्फ्यू का भी ऐलान कर दिया है. जिसके बाद बिहार प्रदेश जदयू अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा (Umesh Singh Kushwaha) ने सरकार के नाइट कर्फ्यू लगाने के फैसले का स्वागत किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकार के फैसले की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि, 'कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की देश-दुनिया में प्रशंसा हुई है. कोरोना जांच, टीकाकरण आदि कार्य युद्धस्तर पर हो रहे हैं. मुख्यमंत्री लगातार स्वयं सारी चीजों की समीक्षा कर रहे हैं. इस वैश्विक महामारी को रोकने के लिए हमें भी सरकार का सहयोग करना होगा. सामूहिक प्रयास से ही कोरोना पर हम विजय पा सकते हैं. उन्होंने सभी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा है. 


ये भी पढ़ें: Bihar: कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन जारी, 15 मई तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज


बता दें कि बिहार सरकार ने 15 मई तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला किया गया है. वहीं, इस अवधि में किसी भी तरह की परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. हालांकि यह निर्देश बीपीएससी, एसएससी और तकनीकी चयन आयोग परीक्षा पर लागू नहीं होगा. 


इसके अलावा होम आइसोलेशन में रहने वालों की मॉनिटरिंग करने का भी फैसला किया है. वहीं, सिनेमा हॉल, मॉल, क्लब, जिम और पार्क 15 मई तक बंद रहेंगे.