बिहार: जेल में बंद विधायक अनंत सिंह को चुनाव लड़ने की मंजूरी मिली
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar271803

बिहार: जेल में बंद विधायक अनंत सिंह को चुनाव लड़ने की मंजूरी मिली

जिले की एक अदालत ने जेल में बंद विधायक अनंत सिंह को गुरुवार को बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ने की मंजूरी दे दी। पटना के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीजे) सत्यप्रकाश सिंह ने विधायक की याचिका स्वीकार करते हुए उन्हें पटना जिले के मोकामा विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने की मंजूरी दे दी।

बिहार: जेल में बंद विधायक अनंत सिंह को चुनाव लड़ने की मंजूरी मिली

पटना : जिले की एक अदालत ने जेल में बंद विधायक अनंत सिंह को गुरुवार को बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ने की मंजूरी दे दी। पटना के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीजे) सत्यप्रकाश सिंह ने विधायक की याचिका स्वीकार करते हुए उन्हें पटना जिले के मोकामा विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने की मंजूरी दे दी।

अदालत ने बेउर केंद्रीय जेल के अधीक्षक को सात अक्तूबर, 2015 को उपसंभागीय अधिकारी (एसडीओ) के कार्यालय में अनंत सिंह को पेश करने को कहा ताकि वह अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकें। जदयू के टिकट पर मोकामा से निर्वाचित हुए सिंह कई आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं और पिछले साल नवंबर में पटना जिले के बिहटा में अपहरण के एक मामले में उन्हें इस साल जुलाई में गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने दो सितंबर, 2015 को जदयू छोड़ दिया।

चार युवकों के अपहरण की घटना में उनकी कथित संलिप्तता के मद्देनजर लालू प्रसाद की मांग के बाद बाहुबली नेता की गिरफ्तारी की गयी। इनमें से एक युवक का इस साल ग्रामीण पटना के बाढ़ इलाके में शव पाया गया था। अनंत कुमार के जदयू छोड़ने के बाद जदयूू, राजद और कांग्रेस के धर्मनिरपेक्ष महागठबंधन ने विधान पाषर्द नीरज कुमार को मोकामा सीट से चुनाव में खड़ा किया।