पटनाः देश भर में पिछले कई दिनों से अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे विरोध-प्रदर्शनों से रेल और सड़क मार्ग बहुत प्रभावित हुआ है. सड़क और रेल मार्ग प्रभावित होने से लोगों को मजबूरन विमान में यात्रा करना पड़ रहा है. लोगों की मांग के चलते हवाई यात्रा का किराया भी तीन गुना बढ़ गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार-झारखंड की फ्लाइट्स पर दिखा खास असर
जानकारी के लिए बता दें कि हवाई यात्रा के टिकटों की मांग अचानक काफी बढ़ गई है. इससे हवाई टिकट के किराए पर भी काफी असर पड़ा है और उनकी कीमतों में तेज बढ़ोतरी हुई है. बता दें कि सबसे ज्यादा असर बिहार-झारखंड की फ्लाइट्स पर दिखा. जहां टिकट के दाम तीन गुना तक बढ़ गए हैं. अगले हफ्ते टिकट की कीमतों में दोगुने से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.


पटना और दरभंगा का बढ़ा किराया
देश भर में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन और ट्रेनों में आग लगने के बाद रेलवे ने सैकड़ों ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इसका सीधा असर यात्रियों पर पड़ा और उन्हें मजबूरन हवाई मार्ग चुनना पड़ा. पटना से दिल्ली का औसत किराया आमतौर पर 4-5 हजार रुपये होता है, जो 17 हजार रुपये तक पहुंच गया है. इसी तरह दिल्ली से दरभंगा का किराया भी बढ़कर 18 हजार रुपये हो गया है, जो सामान्य दिनों में 6-7 हजार रुपये था.


ये भी पढ़िए- बेगूसराय में नाइटी पहन घर में घुसा चोर, उड़ाए 25 लाख रुपये और एक रिवाल्वर