Patna: बिहार के पटना स्थित आदर्श केंद्रीय कारा बेउर से कैदियों को भागलपुर जेल में स्थानांतरित करने की प्रक्रिया तेज की गई है. इसी क्रम में रविवार को भी 23 कैदियों को बेऊर से भागलपुर केंद्रीय कारा (जेल) भेजा गया.  इसमें भेजे गए ज्यादातर बंदी सजायाफ्ता हैं. इस बात की जानकारी जेल प्रशासन जितेंद्र कुमार ने दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने इस बात की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि जेल प्रशासन को मिल रही शिकायतों की वजह से बंदियों को भागलपुर जेल में शिफ्ट किया गया है. बता दें कि जेल प्रशासन को मोबाइल का इस्‍तेमाल करने, इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय रहने और जेल के अंदर से ही व्‍यवसायियों को धमकाने देने की शिकायत मिली थी.  कारा विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, जेल में शांति, सुरक्षा और विधि व्यवस्था के मद्देनजर यह कदम उठाया जा रहा है. इससे पहले भी 20 कैदियों को भागलपुर भेजा गया था.


बता दें कि पटना के केंद्रीय कारा बेउर में कैदियों की मनमानी की शिकायतें के कारण से डेढ़ महीने पहले कई कैदियों को भागलपुर सेंट्रल जेल भेज दिए गए थे. 


कारा मुख्यालय के निर्देश पर बेउर जेल में वर्षों से रह रहे 60 से अधिक कैदियों की सूची भेजकर उनका स्थानांतरण दूसरे जेलों में करने को कहा गया था. भागलपुर भेजे गए कैदियों में सुबोध राय, संजीत राय, विजय सिंह, अजय चौधरी, विनय कुमार, सुरेश सिंह, अखिलेश राय, साकेत कुमार उर्फ पिंटू राजेश चौधरी और अन्य शामिल हैं.


(इनपुट: आईएएनएस)