पटना: PMCH: बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच को विश्वस्तरीय अस्पताल बनाने के लिए निर्माण कार्य जोरों पर है.  निर्माण कार्य को ध्यान में रखते हुए अस्पताल के गेट नंबर एक से केवल इमरजेंसी की ओर जाने वाले एम्बुलेंस और डॉक्टरों को ही प्रवेश करने की अनुमति दी गई है. वहीं टाटा वार्ड, हथुआ वार्ड और ओपीडी में जाने के लिए मखनिया कुआं गेट नंबर 2 से वाहनों और आम जनों के प्रवेश करने की अनुमति दी गई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सड़क पर बेरिकेटिंग
हालांकि अभी जानकारी के अभाव में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अस्पताल के अंदर जाने के लिए गेट नंबर एक के पास लोगों की सुरक्षाकर्मियों से भिड़त हो जा रही है. लेकिन सुरक्षाकर्मी किसी तरह समझाबुझाकर लोगों को गेट नम्बर 2 से जाने की अनुमति दे रहे हैं.  वहीं पुर्व दिशा की ओर चल रहे निर्माण कार्य के कारण सड़क को बेरिकेट करके बंद कर दिया गया है ताकि निर्माण कार्य में किसी तरह की परेशानी नहीं हो.  मौके पर सुरक्षा गार्ड की तैनाती की गई है ताकि निर्माण कार्य के दौरान कोई दुर्घटना नहीं हो.


ये भी पढ़ें- गंडक में हैचिंग से बढ़ाई जा रही घड़ियालों की संख्या, मछुआरों को दिया जा रहा प्रशिक्षण


गंगा पाथवे से PMCH में प्रवेश पर रोक
वहीं आम जनों के वाहनों को गंगा पाथवे से पीएमसीएच परिसर में प्रवेश के लिए करने पर रोक लगा दी गई है सिर्फ डॉक्टर और एम्बुलेंस को गंगा पाथवे से पीएमसीएच परिसर में जाने की अनुमति दी गई है. साथ ही निर्माण कार्य में किसी तरह की कोई समस्या न हो इसके लिए परिसर के अलग अलग जगहों पर सुरक्षा गार्ड की तैनाती की गई है.