Patna: बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए हुए दो सीटों पर मतदान के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. दोनों ही सीटों पर जदयू ने कब्जा जमाया है. कुशेश्वर स्थान सीट पर जीत के बाद तारापुर सीट पर भी जदयू प्रत्याशी ने अपने जीत का परचम लहराया. कुशेश्वर स्थान विधानसभा क्षेत्र पर सत्ताधारी गठबंधन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से जदयू ने एकबार फिर से कब्जा जमा लिया था जिसकी घोषणा कर दी गई थी. अब तारापुर के नतीजे भी जारी कर दिए गए हैं और इस सीट पर भी जदयू ने अपना कब्जा जमाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन दोनों सीटों पर जदयू की जीत ने इस बात पर मोहर लगा दी कि नीतीश कुमार का जादू अभी भी बरकरार है. प्रदेश की जनता को सुशासन बाबू का सुशासन भा रहा है. मुंगेर की तारापुर सीट पर JDU प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह ने 3821 मतों से जीत दर्ज की. यहां RJD के उम्मीदवार अरुण कुमार साह के हिस्से में 75145 मत आए जबकि JDU के प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह को 78966 वोट मिले. 


ये भी पढ़ें- Bihar By Elections Result 2021: कुशेश्वरस्थान सीट पर JDU की शानदार जीत, निखिल मंडल बोले-तेजस्वी जी कुछ मीठा हो जाए 


इससे पहले कुशेश्वरस्थान सीट पर जदयू के प्रत्याशी अमन भूषण हजारी ने  राजद के प्रत्याशी गणेश भारती को 12 हजार से ज्यादा मतों से मात दी और इस सीट पर जदयू ने अपना कब्जा जमाया था. जदयू के नेता पहले से ही दोनों सीटों पर जीत का दावा कर रहे थे और पार्टी के नेताओं ने इसे सच कर दिखाया है. इन दोनों सीटों पर जनता ने अपना आशीर्वाद जदयू के नेताओं को दिया है. 


सुशील कुमार मोदी ने किया कटाक्ष, उपचुनाव में फ्यूज बल्ब साबित हुए लालू प्रसाद 


बिहार विधानसभा के उपचुनाव में दोनों सीटों पर एनडीए की विजय पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि यह उन लोगों के मुंह पर करारा तमाचा है, जो प्रदेश में राजनीतिक अस्थिरता का खेला करने की मंशा पाले हुए थे.  ये परिणाम साबित करते हैं कि लालू प्रसाद एक फ्यूज बल्ब हैं और उनकी पार्टी कन्फ्यूज हाथों में है. मोदी ने आगे कहा कि तारापुर में राजद ने भाजपा के वैश्य विधायकों के नाम का दुरुपयोग कर अपने पक्ष में जो अपील जारी करायी थी, उस फर्जीबाड़े को मतदाताओं ने फेल कर दिया.  न साड़ी-पैसा बांटने का प्रलोभन चला, न तेल पिलायी लाठी का डर. लोगों ने एनडीए का समर्थन कर कोरोना और बाढ के समय पीड़ितों की सेवा करने का आशीर्वाद दिया है, यह परिणाम यही दर्शाता है.   


ये भी पढ़ें- Bihar By-Election Result: JDU में जीत का जश्न, Tej Pratap बोले-छोटे भाई को हो रहा होगा दर्द


कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए सुशील मोदी ने कहा कि इस उपचुनाव ने उस कांग्रेस को सबसे कड़ा सबक सिखाया, जो टुकड़े-टुकड़े गैंग के एक पूर्व छात्र नेता को शामिल कर जीत के मुगालते से भर गई थी.  जनता ने एनडीए के वोट का बंटवारे कर राजद को मजबूत करने की कांग्रेस की साजिश को नकार दिया. यह मिनी मेनडेट विकास की राजनीति के पक्ष में है.  


बोले मंगल पांडेय, उपचुनाव में एनडीए की जीत विकास का परिचायक


कुशेश्वरस्थान और तारापुर में हुए उपचुनाव में एनडीए की जीत को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने विकास की देन बताते हुए दोनों नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी है. पांडेय ने कहा कि उपचुनाव में दोनों सीटों पर सभी वर्गों और धर्मों के मतदाताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश के विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए विजय का परचम लहराया है. एनडीए जनता की आशा एवं आकांक्षाओं को अवश्य पूरा करेगा. 
पांडेय ने कहा दोनों सीटों पर एनडीए की जीत ने यह साबित कर दिया कि राज्य की जनता दावों और ख्वाबों पर नहीं, विकास पर विश्वास रखती है. एनडीए की दोनों सीट पर जीत से न सिर्फ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का ख्याली पुलाव अधूरा रह गया, बल्कि इससे उनके जनाधार का भी अंदाजा लग गया. कल तक नेता प्रतिपक्ष दोनों सीट पर जीत के दावे कर रहे थे और आज सुबह से एक बार फिर राज्य के राजनीतिक परिदृश्य से ओझल हो गये. परिणाम आने के बाद राजद सुप्रीमो ने भी अपने घर के दरवाजे बंद कर लिए.


ये भी पढ़ें- बिहार उपचुनाव: कुशेश्वरस्थान के बाद तारापुर सीट पर भी जदयू ने जमाया कब्जा, नीतीश का जादू बरकरार


भाजपा प्रवक्ता ने साधा लालू और तेजस्वी यादव पर निशाना


जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने राजद नेतृत्व को दी सलाह. अब तेज प्रताप को आगे करके देख ले राजद. 2020 में तेजस्वी यादव फेल हुए, 2021 में लालू प्रसाद का जादू नहीं चला. दोनों विधानसभा क्षेत्र की जनता ने विकास का साथ दिया.