पटनाः Cylinder Blast:दरभंगा में एक बड़ा हादसा सामने आया है. यहां एक ही झटके एक परिवार की खुशियां खाक हो गई हैं. घर में सिलेंडर ब्लास्ट होने से दो बच्चियां उसमें फंस गईं और जिंदा जल गईं. घटना के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई. हादसा सिलेंडर लीक होने से हुआ. सिलेंडर से गैस लीक होते ही आग पकड़ ली और जोरदार धमाका हो गया. कुशेश्वर स्थान के नरायणपुर की यह घटना है. इस हादसे में एक बच्चा घायल भी हो गया, जिसका इलाज जारी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आग की चपेट में आ गईं बच्चियां
जानकारी के मुताबिक, हादसा कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव में गुरुवार सुबह हुआ. यहां स्थित एक घर में रोजमर्रा के कामकाज जारी थे. सुबह-सुबह सभी काम पर जाने की तैयारी कर रहे थे. घर में खाना बन रहा था. रसोई के पास ही आठ साल की मेहर और 10 साल की मौसम खेल रही थीं. इतने में सिलेंडर लीक करने लगा, पास बैठी महिला जब तक स्थिति संभाल पाती सिलेंडर फट गया. जैसे ही सिलेंडर फटा वहां आग फैल गई. दोनों बच्चियां इसी की चपेट में आ गई. गांव के लोग दौड़कर वहां पहुंचे लेकिन उन्हें बचा नहीं सके. बच्चियों की मौत के बाद से ही परिवार में मातम छा गया है. 


कई बेघर, लाखों का नुकसान
इस हादसे में कई घर भी आग की चपेट में आ गए. कई लोग बेघर हो गए. हादसे की जानकारी लगते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम गांव पहुंच गई. कुशेश्वर स्थान के सीओ काशिफ नवाज और एएसआई उमेश झा भी घटनास्थल पर पहुंचे. घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक सबकुछ तबाह हो चुका था. प्रशासन की तरफ से लोगों तक मदद पहुंचाई गई है. जानकारी मिल रही है कि इस आगजनी में 10 लाख के करीब का नुकसान हुआ है. इस हादसे में कई मवेशी के जलने की भी खबर है. पुलिस का कहना है कि लोगों के नुकसान का आंकलन किया जा रहा है. इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.


यह भी पढ़िएः Purnia: लूट की योजना बना रहे 7 अपराधी गिरफ्तार, देशी कट्टे, कारतूस, मोबाइल बरामद