Darbhanga: जिले में गुरुवार सुबह करीब 4.30 बजे यूनिवर्सिटी थाना इलाका गोलियों की आवाज से गूंज उठा. यहां के कंकाली मंदिर के पुजारी की हत्या कर दी गई साथ ही उनको बचाने आए एक अन्य को भी अपनी जान गंवानी पड़ी. मौके पर जुटी भीड़ ने एक आरोपी को पीटकर मार डाला तो वहीं दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. फिलहाल हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार, रामबाग में कंकाली मंदिर के मुख्य पुजारी राजेश झा उर्फ संटू (45) की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसके साथ ही अपराधियों ने पुजारी को बचाने आए दर्शलु सम्भु नाथ झा को भी गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. 


ये भी पढ़ें- समस्तीपुर: मकान गिरने से मौत की नींद सोए एक ही परिवार के 3 लोग, 2 बच्चों को बचाया गया


एक अपराधी की मौके पर मौत 
हालांकि, गोली की आवाज सुन स्थानीय लोगों ने अपराधियों को पकड़कर पीटना शुरू कर दिया. इस दौरान घटना में शामिल एक अपराधी की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि 2 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, एक भागने में कामयाब रहा.


एक पिस्टल के साथ 2-3 फायर किए हुए खोखे बरामद 
जानकारी के अनुसार, पकड़े गए दोनों अपराधी गंभीर हालत में डीएमसीएच (DMCH) में इलाजरत हैं. पुजारी नवरात्रि व्रत कर रहे थे और फलाहार पर थे. आज ही उन्हें व्रत खोलना था. उधर, घटना के बाद मृत पुजारी के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. घटनास्थल से एक पिस्टल और 2-3 फायर किए हुए खोखे बरामद किए गए हैं.


इधर, घटना कि सूचना मिलने के बाद सदर एसडीपीओ कृष्णनंदन मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया गया. पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है. 


ये भी पढ़ें- बेगूसराय में 38 छात्रों से भरी स्कूल बस गड्ढे में गिरी, सभी छात्रों की बची जान


डॉक्टर ने की 3 गोली लगने की पुष्टि
मृतक के एक पड़ोसी अभिषेक झा ने बताया, 'मंदिर में गोली चलने की आवाज सुनकर मैं भागा-भागा यहां पहुंचा और देखा कि पुजारी को गोली लगी है. इसके बाद मैंने उन्हें जल्दी-जल्दी एक निजी अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया लेकिन वहां डॉक्टर ने पुजारी को मृत घोषित कर दिया.' पड़ोसी ने बताया कि डॉक्टर ने कम से कम तीन गोली मारे जाने की बात बताई. उसके बाद वे लोग शव को फिर से मंदिर में ले आए.


पहले पूछा परिचय, फिर हत्या कर हुए फरार
वहीं, चश्मदीद पुजारी दयानन्द का कहना है, 'हम तीन लोग सो रहे थे, चार की संख्या में अपराधी आए और पूछा संटू कौन है. इसके बाद अपराधियों ने अपने साथ लाए हथियार से प्रहार कर उनकी हत्या कर दी.'


हत्या की वजह का पता लगा रही पुलिस
घटनास्थल पर जांच करने पहुंचे सदर एसडीपीओ कृष्णनंदन ने बताया कि पुजारी की गोली मारकर हत्या करने की सूचना पर वे यहां पहुंचे हैं. उन्होंने बताया कि लोगों ने एक अपराधी की पकड़कर काफी पिटाई की जिसके कारण उसकी मौत हो गई. जबकि 2 अन्य अपराधियों को पकड़ा गया है, जिनका डीएमसीएच में इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि घटनास्थल से एक पिस्टल और 2-3 फायर किए हुए खोखे बरामद किए गए हैं. हत्या की वजह का पता लगाया जा रहा है. 


(इनपुट- मुकेश)