SRH vs RR: अगर बारिश में धुला राजस्थान बनाम हैदराबाद मुकाबला तो किसे होगा फायदा, कौन सी टीम जाएगी फाइनल में

IPL 2024 Qualifier 2, RR vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला आज शुक्रवार 24 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. यह मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में शाम 7 बजकर 30 से खेला जाएगा. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 7 बजे किया जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 24, 2024, 07:18 AM IST
  • दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है मुकाबला
  • फैंस को सता रही चेपॉक में बारिश की चिंता
SRH vs RR: अगर बारिश में धुला राजस्थान बनाम हैदराबाद मुकाबला तो किसे होगा फायदा, कौन सी टीम जाएगी फाइनल में

नई दिल्लीः IPL 2024 Qualifier 2, RR vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला आज शुक्रवार 24 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. यह मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में शाम 7 बजकर 30 से खेला जाएगा. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 7 बजे किया जाएगा. 

दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है मुकाबला 
फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण होने वाला है, क्योंकि जीतने वाली टीम फाइनल का टिकट कटाएगी और 26 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स से फाइनल मैच खेलेगी. वहीं, हारने वाली टीम का सफर आईपीएल 2024 में क्वालीफायर 2 के साथ खत्म हो जाएगा. 

फैंस को सता रही चेपॉक में बारिश की चिंता
इसी बीच फैंस को चेपॉक में बारिश की संभावना सताने लगी है, क्योंकि बारिश की वजह से इस सीजन के कई मुकाबले प्रभावित रहे हैं. हालांकि, वेदर रिपोर्ट की मानें, तो आज सुबह-सुबह चेन्नई में बूंदाबांदी देखी जा सकती है लेकिन मैच से समय मौसम बिल्कुल साफ रहने की संभावना है. 

रिजर्व डे के रूप में है 25 मई 
बहरहाल, आइए जानते हैं कि अगर बारिश की वजह से मैच बाधित हुआ तो किसे फायदा होगा. रिपोर्ट्स की मानें, तो अगर बारिश से मैच बाधित हुआ तो दोनों टीमों के बीच सुपर ओवर खेला जाएगा. इसमें जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. अगर बारिश की वजह से सुपर ओवर भी नहीं खेला गया तो शनिवार का दिन यानी 25 मई रिजर्व डे के रूप में रखा गया है. 

प्वाइंट टेबल के हिसाब से होगा टीम का चयन 
अगर 25 मई को भी बारिश ने दखल दिया तो आईपीएल  के नियमों के हिसाब से प्वाइंट टेबल में ऊपर रहने वाली टीम क्वालीफाई कर जाएगी. बात अगर मौजूदा समय में प्वाइंट टेबल की स्थिति की करें, तो कोलकाता नाइट राइडर्स टॉप पर मौजूद है. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दूसरे स्थान पर है, जबकि राजस्थान रॉयल्स तीसरे नंबर की टीम है. 

एसआरएच हो सकती है प्रबल दावेदार 
ऐसे में अगर बारिश ने खेल बिगाड़ा, तो प्वाइंट टेबल के हिसाब से एसआरएच फाइनल की प्रबल दावेदार होगी. बता दें कि क्वालीफायर 1 में एसआरएच को हराकर केकेआर फाइनल में पहुंचने वाली इस सीजन की पहली टीम बनी थी. वहीं, आरआर ने एलिमिनेटर मैच में आरसीबी को हराया है अब उसका सामना क्वालीफायर 2 में एसआरएच से होने वाला है. 

ये भी पढ़ेंः SRH vs RR: क्या बारिश की भेंट चढ़ जाएगा राजस्थान बनाम हैदराबाद मुकाबला, जानें चेपॉक के मौसम का हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़