Pakistan Politics: इमरान खान को बड़ा झटका, पार्टी दफ्तर हुआ सील, प्रशासन ने चलाया बुलडोजर
Advertisement
trendingNow12260986

Pakistan Politics: इमरान खान को बड़ा झटका, पार्टी दफ्तर हुआ सील, प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

Pakistan News: सीडीए ने एक बयान में कहा कि उसकी अतिक्रमण विरोधी टीम ने अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाने के लिए गुरुवार को एक अभियान चलाया. 

Pakistan Politics: इमरान खान को बड़ा झटका, पार्टी दफ्तर हुआ सील, प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

Imran Khan News: कैपिटल डेवलपमेंट अथॉरिटी (सीडीए) ने इस्लामाबाद में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के केंद्रीय सचिवालय के एक हिस्से को ढहा दिया. यह कार्रवाई भवन नियमों के कथित उल्लंघन पर की गई. पूर्व पीएम इमरान खान द्वारा स्थापित पार्टी ने इस कार्रवाई आलोचना की है.

सीडीए ने एक बयान में कहा कि उसकी अतिक्रमण विरोधी टीम ने अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाने के लिए गुरुवार को एक अभियान चलाया. ऑपरेशन रात करीब 11.30 बजे (स्थानीय समय) शुरू हुआ और एक घंटे में ख़त्म हो गया.

जियो न्यूज के अनुसार, सीडीए ने कहा कि भवन नियमों का उल्लंघन कर भूखंड पर एक अतिरिक्त मंजिल का निर्माण किया गया था.

पीटीआई को जारी किया था नोटिस
सीडीए ने कहा कि एक 'राजनीतिक दल' द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाया गया. सीडीए ने दलील दी कि भूखंड सरताज अली नामक व्यक्ति के नाम पर आवंटित किया गया था. सरकारी संस्था ने कहा कि उसने पीटीआई को नोटिस जारी किया था लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

ऑपरेशन जैसे ही शुरू हुआ, पूर्व पीएम की पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं से तुरंत सचिवालय पहुंचने की अपील की. पीटीआई ने कहा कि सरकार ने 'अवैध और अन्यायपूर्ण तरीके' से कार्यालय को ध्वस्त करना शुरू कर दिया.

सीडीए से कोई आदेश नहीं मिला
पार्टी अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर खान ने कहा कि उन्हें सीडीए से कोई ऑर्डर नहीं मिला है. खान ने कहा कि सीडीए अधिकारियों को ऑपरेशन के बारे में दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए कहा गया था, हालांकि, वे उन्हें पेश करने में असमर्थ रहे. उन्होंने कहा, 'अगर कोई अतिक्रमण हुआ होता और उन्होंने हमें पहले ही इसकी सूचना दे दी होती तो हम खुद ही उसे हटा देते.'

विधानसभा में उठाएंगे मुद्दा
जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, कार्यालय के बाहर मीडिया से बात करते हुए पीटीआई महासचिव उमर अयूब ने कहा कि पार्टी सीडीए का मुद्दा विधानसभा में उठाएगी.

 

अयूब ने कहा, 'पीटीआई सीडीए की कार्रवाई की कड़े शब्दों में निंदा करती है.' उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि नगर प्रशासन ने बिना किसी पूर्व सूचना के रात में कार्रवाई शुरू की. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस अधिकारियों ने पीटीआई नेता अमीर मुगल को गिरफ्तार कर लिया है.

पीटीआई के केंद्रीय कार्यालय को किया सील
ऑपरेशन पूरा होने के बाद सीडीए अधिकारियों ने पीटीआई के केंद्रीय कार्यालय को सील कर दिया और उस पर आदेश चिपका दिया.

ऑपरेशन के दौरान, पीटीआई कार्यकर्ताओं ने कार्यालय को ध्वस्त करने के सीडीए के प्रयासों का विरोध किया, जिसके परिणामस्वरूप कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं को इस्लामाबाद के अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया.

(इनपुट - एजेंसी )

Trending news